Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलT Raja Singh Arrested: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी...

T Raja Singh Arrested: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के नेता टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया। आपको दता दे कि उन्हें भारी प्रदर्शनों के बीच 23 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि उन्हें कोर्ट से गिरफ्तारी वाले दिन ही जमानत भी मिल गई थी। इसके बाद प्रदर्शन और तेज हो गए। प्रदर्शनकारी लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। 23 अगस्त को बीजेपी ने भी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था और नोटिस जारी कर जवाब मांगा कि उन्हें क्यों नहीं निष्कासित कर दिया जाए।

ऐसे शुरू हुआ मामला

हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजा सिंह अपनी कट्टर धार्मिक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं और इस वजह से सुर्खियों में भी बने रहते हैं। आपको बता दे कि राजा सिंह ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में सिंह कथित तौर पर धर्म के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने कहा

आपको बता दे कि सिंह के बयान के बाद ही भारी प्रदर्शन शुरू हो गया था। बुधवार को शहर के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने कहा कि सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेगी और अन्य धर्मों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। अली ने कहा, ‘‘राजा सिंह के खिलाफ पूरे राज्य में कई शिकायत हैं कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी की है। उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।’ उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

 

ये भी पढ़े: केंद्र सरकार ने दिया ट्रांसजेंडरों को तोहफा, आयुष्मान भारत योजना का मिलेगा लाभ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular