Wednesday, July 3, 2024
Homeनेशनल'आने वाले 25 साल बेहद अहम ...', वीर बाल दिवस कार्यक्रम में...

'आने वाले 25 साल बेहद अहम ...', वीर बाल दिवस कार्यक्रम में बोले PM मोदी

India News ( इंडिया न्यूज), Veer Bal Diwas: वीर बाल दिवस के अवसर पर पीएम मोदी आज भारत मंडपम पहुंचे। यहां पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वीर बाल दिवस भारतीय की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने का संकल्प है। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि वीर बाल दिवस अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मनाया जाने लगा है। ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, UAE और ग्रीस में भी वीर बाल दिवस से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। ऐसे में भारत के वीर साहिबजादों को पूरी दुनिया और ज्यादा जानेगी, उनके महान करतूतों से सीखेगी।

‘गुलामी की मानसिकता’ से बाहर निकल रहा देश

पीएम ने आगे कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि आज का भारत ‘गुलामी की मानसिकता’ से बाहर निकल रहा है। आज के भारत को अपने लोगों पर, अपने सामर्थ्य पर,अपनी प्रेरणाओं पर पूरा-पूरा भरोसा है। आज के भारत के लिए साहिबजादों का बलिदान राष्ट्रीय प्रेरणा का विषय है। आज के भारत में भगवान बिरसा मुंडा का बलिदान, गोविंद गुरु का बलिदान पूरे राष्ट्र को प्रेरणा देता है। उन्होंने यह भी जहा कि ‘ वीर बाल दिवस भारतीयता रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक है। ये दिन हमें याद दिलाता है कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु कोई मायने नहीं रखती है।

आने वाले 25 साल काफी अहम

इस दरम्यान पीएम मोदी ने युवा शक्ति के अवसरों के बारे में भी कुछ खास कहा। उन्होंने कहा कि आने वाले 25 साल हमारी युवा पीढ़ी के लिए बहुत बड़ा अवसर लेकर आ रहे हैं। भारत का युवा किसी भी क्षेत्र में, समाज में पैदा हुआ हो उसके सपने असीम हैं। इन सपनों को पूरा करने के लिए सरकार के पास क्लियर रोड मैप है, क्लियर विजन है, क्लियर नीति है और नीयत में कोई खोट नहीं है।

also read ; Uttarakhand: ईंट के भट्टे की दीवार गिरने से बड़ा हादसा, 6 लोगों की गई जान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular