Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलIndia COVID 19 Cases: देश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार,...

India COVID 19 Cases:

देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर से एक ही दिन में 20 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़े यह बताते है कि बीते 24 घंटे में 20,408 कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, वहीं 44 लोगों की इससे मौत हो गई है। आपको बता दें कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 43 हजार 384 तक पहुंच चुकी है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़े के मुताबिक देश में कोविड-19 के उपचार के अंर्तगत मरीजों की संख्या घटकर 1,43,384 हो गई है। जो कुल मामलों का 0.33 प्रतिशत है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.48 प्रतिशत है। भारत में अब तक कुल 4,33,30,442 मरीज़ संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 मृत्यु दर 1.20 प्रतिशत है।

कितने लोगो को लगा टीका?

मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की 203.94 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। देश भर में कोरोना के कारण जिन 44 मरीज़ों की मौत हुई है उनमें से महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के छह-छह, हरियाणा और कर्नाटक से चार-चार, गुजरात, पंजाब और उत्तर प्रदेश से तीन-तीन, बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर और मध्य प्रदेश से दो-दो और चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, ओडिशा और सिक्किम से एक-एक मरीज़ शामिल है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘हमारे आंकड़ों का भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आंकड़ों के साथ मिलान किया जा रहा है।’’

ये भी पढ़े: साले ने अपनी ही बहन के सुहाग के खिलाफ रचा मौत का षडयंत्र, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular