Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़लंदन में इस लुप्तप्राय जीव का हुआ जन्म, चिड़ियाघर ने किया खुलासा

India News (इंडिया न्यूज),Western Lowland Gorilla: चिड़ियाघर ने कहा कि गंभीर रूप से लुप्तप्राय पश्चिमी तराई गोरिल्ला का जन्म 17 मिनट की त्वरित प्रसव पीड़ा के बाद बुधवार की सुबह लंदन चिड़ियाघर में हुआ। पश्चिमी तराई गोरिल्ला, जो पश्चिम और मध्य अफ्रीका में घने और बड़े पैमाने पर दूरदराज के वर्षावनों में निवास करते हैं, को विलुप्त होने के उच्च जोखिम के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

60 प्रतिशत की आई गिरावट

जूलॉजिकल सोसाइटी ऑफ लंदन के अनुसार, पिछले 25 वर्षों में संख्या में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिसका मुख्य कारण वनों की कटाई, अवैध शिकार और बीमारी है। चिड़ियाघर ने कहा कि गंभीर रूप से लुप्तप्राय पश्चिमी तराई गोरिल्ला का जन्म 17 मिनट की त्वरित प्रसव पीड़ा के बाद बुधवार की सुबह लंदन चिड़ियाघर में हुआ।

25 साल में भारी संख्या में घटी गोरिल्ला की संख्या

पश्चिमी तराई गोरिल्ला, जो पश्चिम और मध्य अफ्रीका में घने और बड़े पैमाने पर दूरदराज के वर्षावनों में निवास करते हैं, को विलुप्त होने के उच्च जोखिम के रूप में वर्गीकृत किया गया है। जूलॉजिकल सोसाइटी ऑफ लंदन के अनुसार, पिछले 25 वर्षों में संख्या में 60 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिसका मुख्य कारण वनों की कटाई, अवैध शिकार और बीमारी है।

ALSO READ:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular