Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़'यह लोकतंत्र की हत्या है' ; स्पीकर के फैसले पर बोले उद्धव...

'यह लोकतंत्र की हत्या है' ; स्पीकर के फैसले पर बोले उद्धव ठाकरे

India News (इंडिया न्यूज़), MLAs Disqualification Verdict : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना विधायकों की अयोग्यता मामले में फैसले का बेसब्री से इंतजार आज खत्म हो गया। मई में शुरू हुई 16 विधायकों की अयोग्यता याचिका पर स्पीकर राहुल नार्वेकर आज फैसला सुनाया। स्पीकर के इस फैसले से उद्धव गुट को बड़ा झटका लगा है। फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है।

यह लोकतंत्र की हत्या है -उद्धव ठाकरे

बता दें, स्पीकर का फैसला आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा स्पीकर का यह फैसला कि 2022 में गुटों के उभरने पर एकनाथ शिंदे की सेना ही असली शिवसेना थी लोकतंत्र की हत्या है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट का भी अपमान है।

आगे उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनका शिवसेना यूबीटी गुट भी अदालत में चुनौती दायर कर सकता है। उद्धव ठाकरे ने यह भी आरोप अलग्या कि नार्वेकर को शिंदे गुट ने पद पर बिठाया था। “जिस तरह से उन्होंने नार्वेकर को बैठाया, यह स्पष्ट था कि उनकी मिलीभगत थी। मैंने कल अपना संदेह व्यक्त किया था कि यह लोकतंत्र की हत्या करने की एक चाल है… हम देखेंगे कि सुप्रीम कोर्ट की अवमानना ​​का मामला बनता है या नहीं।”

स्पीकर राहुल नार्वेकर ने मौका परस्ती दिखाई-प्रियंका चतुर्वेदी

उद्धव ठाकरे की पार्टी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि स्पीकर राहुल नार्वेकर ने मौका परस्ती दिखाई। ये फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। जनता ने देखा है कि किस तरह से एक पार्टी को तोड़ा गया है। वही होता है जो अमित शाह और नरेंद्र मोदी को मंजूर होता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular