Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलआज पीएम मोदी भीषण गर्मी एवंम् मानसून सीजन पर करेंगे बैठक की...

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तापमान में वृद्धि के साथ-साथ आगामी मानसून के मौसम से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक में वार्तालाप करने के लिए तैयार हैं।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

सरकारी सूत्रों द्वारा पीटीआई को बताया कि पूरे भारत के कई राज्य भीषण गर्मी से लड़ और जूझ रहे हैं,ऐसे हालातों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तापमान में वृद्धि के साथ-साथ आगामी मानसून के मौसम से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक में वार्तालाप करने के लिए तैयार हैं।

इस साल अप्रैल 122 वर्षों में भारत में तीसरा सबसे गर्म दिन रहा

Today PM Modi will preside over the meeting

सूत्रों से पता चला है कि अपने तीन दिवसीय यूरोप दौरे के बाद प्रधानमंत्री के नई दिल्ली में दिन में सात या आठ बैठकें करने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मासिक मौसम और जलवायु सारांश के अनुसार, इस साल अप्रैल 122 वर्षों में भारत में तीसरा सबसे गर्म दिन रहा। यह मार्च के बाद आता है जो इसी अवधि में सबसे गर्म रहा था।

देश के प्रमुख हिस्सों को प्रभावित किया

आज पीएम मोदी भीषण गर्मी एवंम् मानसून सीजन पर करेंगे बैठक की अध्यक्षता

अप्रैल के दौरान लंबे समय तक और लगातार हीटवेव ने देश के प्रमुख हिस्सों को प्रभावित किया, जिससे पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया।

ये भी पढ़े : दिल्ली में भीषण गर्मी से हवा का स्तर खराब, 7 सालों में बीता अप्रैल सबसे प्रदूषित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular