Monday, July 1, 2024
Homeनेशनल'थोड़े दबाव में ही ले लिया यू-टर्न'; नीतीश कुमार के NDA में...

'थोड़े दबाव में ही ले लिया यू-टर्न'; नीतीश कुमार के NDA में जाने पर राहुल ने साधा निशाना

India News(इंडिया न्यूज),Bharat Jodo Nyay Yatra : बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम से INDIA गठबंधन को लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार नीतीश कुमार को लेकर बयान दिया है। उन्होंने बिहार सीएम का नाम लिए बैर उनपर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि थोड़ा सा दबाव पड़ते ही उन्होंने (नीतीश कुमार) यू-टर्न ले लिया।

चुटकुला सुनाकर नीतीश पर बोला हमला

बता दें, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में प्रवेश कर चुकी है। इस दौरान यात्रा में अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि थोड़ा सा दबाव और उन्होंने यू-टर्न ले लिया। लेकिन दबाव क्यों? क्योंकि हमारा गठबंधन उन मुद्दों को उठा रहा है जो लोगों के लिए मायने रखते हैं। एक चुटकुले का जिक्र कर राहुल ने कहा, “सीएम राजभवन में शपथ लेने गए और शपथ लेने के बाद चले गए। कार में उन्हें एहसास हुआ कि वह अपना शॉल भूल गए हैं। वह ड्राइवर को वापस लौटने के लिए कहते हैं। जब वह राजभवन वापस जाते हैं तो गवर्नर कहते हैं- इतनी जल्दी फिर वापस क्यों आ गए।”

इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार की जरुरत नहीं

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “समझिए नीतीश जी क्यों फंस गए। मैंने उनसे सीधे कहा कि आपको बिहार में जातीय जनगणना करानी होगी। और हमने RJD के साथ मिलकर नीतीश जी से सर्वे कराने पर जोर दिया। लेकिन BJP डर गई। वे इस योजना के विरोध में हैं। नीतीश जी फंस गए और बीजेपी ने उन्हें भागने के लिए बैक डोर मुहैया करा दिया। राहुल ने यह भी कहा कि लोगों को सामाजिक न्याय दिलाना हमारी गठबंधन की जिम्मेदारी है और इसके लिए हमें नीतीश जी की जरूरत नहीं है।”

ALSO READ ; डेंगू को लेकर चलेगा अभियान, अस्पताल होंगे तैयार: सौरभ भारद्वाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular