Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलMotihari News: बिहार के मोतिहारी में ट्रेन के इंजन में लगी आग,...

Motihari News:

बिहार: बिहार में स्थित मोतिहारी में रविवार को एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आग लग गई। जिसमें ट्रेन में यात्री भी मौजूद थे। हादसा सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रक्सौला से नरकटियागंज जा रही ट्रेन में हुआ। जैसे ही इसकी भनक रेलवे कर्मचारियों को लगी, ट्रेम को तुरंत रोका गया।

यात्री ट्रेन से कूदकर भागे

इस दौरान यात्री भी ट्रेन से कूदकर भागने लगे। ट्रेन के पास जो भी कर्मचारी मौजुद थे उन्होंने बोगियों में पहुंचकर लोगों को नीचे उतारा। बाद में बोगियों को इंजन से अलग किया गया। दूसरे इंजन से इन बोगियों को जोड़कर नरकटियागंज ले जाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है की पैसेंजर भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

रोज सुबह 5.30 बजे चलती है ट्रेन

रोज सुबह 5.30 बजे 05541 पैसेंजर ट्रेन रक्सोल जंक्शन से चलती है। इसी दौरान रविवार को जब ट्रेन रक्सौल के भेलाही के पुल संख्या 39 के पास पहुंची तो उसमें अचानक आग लग गई। जब वहां मौजूद रेलवे कर्मियों ने धुआं देखा तो पता लगा की ट्रेन के इंजन में आग लगी है। हालांकि कर्मियों के समझदारी से बड़ा हादसा होने से टल गया। कर्मियों ने समय रहते ट्रेन के इंजन को बोगी से अलग कर दिया, जिस कारण से अन्य बोगी में आग नहीं पहुंची।

स्टेशन अधीक्षक ने कहा-

रक्सौल स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह बताया कि ट्रेन रोज की तरह सुबह खुली थी। इसी बीच अचानक सूचना मिली कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है। सूचना मिलते ही सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए और ट्रेन के इंजन को समय रहते अलग कर दिया गया।

Also Read : पहली जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular