Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलTurkey Earthquake: तुर्किये में भूकंप के बाद से लापता भारतीय नागरिक का...

Turkey Earthquake: भूकंप के बाद से तुर्किये में लापता बताए जा रहे एक भारतीय नागरिक का शव माल्टा में एक होटल के मलबे के नीचे पाया गया। अंकारा में भारतीय दूतावास ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। दूतावास ने पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह उनके शव को उनके परिवार तक जल्द से जल्द पहुंचाने की व्यवस्था कर रहा है। विजय कुमार के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति तुर्किये के माल्टा में अपने व्यवसायिक उद्देश्य से यात्रा पर था। गत 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद उसके परिजन से उसकी बातचीत नहीं हो पा रही थी, जिसके बाद परिजन के द्वारा स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी गई, लगभग 5 दिनों की तलाशी के बाद उसके शव होटल के मलबे के अंदर दबा मिला, पहचान के बाद उसकी विजय कुमार के रूप में पुष्टि हुई है।

 

पहचान के बाद दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी 

दूतावास ने ट्वीट कर लिखा है कि  हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि तुर्किये में छह फरवरी को आए भूकंप के बाद से लापता भारतीय नागरिक श्री विजय कुमार का शव मिल गया है और उसकी पहचान मालट्या के एक होटल के मलबे से हुई है, जहां वह कारोबारी दौरे पर थे।  उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। हम उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं।

Image

मरने वालों की संख्या 25 हजार के पास पहुंची

गत 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप में अबतक 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। राहत और  बचाव का कार्य जारी है। भारत सरकार ने रेसक्यू में मदद के लिए 101 सदस्यीय  एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए भेजा है। इस संबंध में एक तुर्किये के नागरिक ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि  मैं वास्तव में उनका आभारी हूं क्योंकि वे पहला ग्रुप हैं जो पहुंचे… यह पहली बार था जब मैं भारत के लोगों के एक ग्रप से मिला और मैं अपनी भावनाओं को बयां नहीं कर सकता। मैं उन्हें ‘दोस्त’ कहता हूं, लेकिन मैं उन्हें भाई-बहन की तरह देखता हूं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular