Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiUP News: एक बार फिर एक्शन में योगी पुलिस, 2 गैंगस्टरों की डेढ़...

UP News:

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर एक्शन के मूंड में आ गयी है, और गैंगस्टरों की धड़पकड़ भी फिर से शुरू हो गई है। इसी क्रम में नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 गैंगस्टरों की डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर दी है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक संजय गोयल मेरठ जिले के थाना मोदीपुरम का निवासी है और अंकुर उर्फ सोनी वर्मा गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है। पूरी जानकारी पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने दी है।

अभी तक कुल 192 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

गैंगस्टर कानून में वांछित चल रहे संजय गोयल की संपत्ति और अंकुर उर्फ सोनी वर्मा की भी अचल संपत्ति को गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Noida Police) ने गैंगस्टर की धारा 14 (1) के तहत शुक्रवार को कुर्क किया है एक तरफ योगी सरकार माफियाओं को चिन्हित करके उनके अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चला रही है, तो वहीं दूसरी तरफ लगातार उनकी संपत्ति भी जब्त की जा रही है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अभी तक गैंगस्टर एक्ट में कुल 192 करोड़ 40 लाख 34 हजार 582 रुपए की संपत्ति जब्त हुई है।

100 दिन में 525 एनकाउंटर

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी की सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं, और इस 100 दिनों में सरकार और यूपी पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की हैं। इस बीच 525 एनकाउंटर किए गए वहीं 1034 अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस और बदमाशों की गुठभेड़ में अभी तक 68 पुलिसकर्मी भी घायल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास को बनाया निशाना, घर छोड़कर भागे राजपक्षे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular