Thursday, July 4, 2024
HomeनेशनलVadodara Riot: दिवाली की रात वडोदरा में सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस पर फेंका...

Vadodara Riot: गुजरात के वडोदरा में दिवाली के दिन रात में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी, जिसमें की झड़पें भी हुईं। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार की सुबह 19 दंगाइयों को हिरासत में लिया है। दंगाइयों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ये हिंसा शहर के पानीगेट इलाके में हुई। पुलिस का मानना है कि आमने-सामने पटाखे जलाने और रॉकेट छोड़ने के कारण विवाद शुरू हुआ।

पुलिस ने दी ये जानकारी-

वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया ने इलाके के मीडिया से कहा कि, “हिंसा के सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, शहर भर के कर्मियों को मौके पर भेजा दिया गया और स्थिति को नियंत्रण में किया गया। घर की छत से पुलिस के ऊपर पेट्रोल बम फेंका गया, इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।”

स्ट्रीट लाइट काटने के बाद शुरू हुआ पथराव

अधिकारियों का कहना है कि झड़प शुरू होने से पहले स्ट्रीट लाइट काट दी गई थी। फिर, दोनों पक्षों के दंगाइयों ने पथराव करना शुरू कर दिया। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि एक कॉलेज के पास पटाखे जलाने को लेकर ये हिंसा हुई।

सीसीटीवी फुटेज की चल रही जांच

बता दें कि शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार की रात मुस्लिम मेडिकल सेंटर पर पत्थराव की घटना हुई। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की जा रही है और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दिवाली की शाम राजधानी के कई इलाकों में लगी आग, फायर सर्विस को मिली 201 कॉल्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular