होम / Vaishno Devi Train: भारतीय रेलवे ने की ‘नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ की घोषणा, दिल्ली से इस दिन रवाना होगी ये ट्रेन

Vaishno Devi Train: भारतीय रेलवे ने की ‘नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ की घोषणा, दिल्ली से इस दिन रवाना होगी ये ट्रेन

• LAST UPDATED : September 14, 2022

Vaishno Devi Train:

IRCTC यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने माता वैष्णो देवी-कटरा जानें के लिए एक स्पेशल ट्रेन को चलाने की घोषणा की हैं। इस स्पेशल ट्रेन को ‘नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ के नाम से शुरू किया जा रहा है। IRCTC ने रामायण सर्किट ट्रेन की सफलता के बाद इस ट्रेन को शुरू करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि  भारत गौरव रेक के साथ ‘नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ राजधानी दिल्ली से 30 सितंबर 2022 को कटरा के लिए पहली बार चलेगी, जिसकी यात्रा का समय 4 रात और 5 दिन हैं।

इस क्षेत्र के लोग भी उठा सकतें हैं लाभ

आपको बता दें कि यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगी, जिसमें 11 कोच होंगे और इसमें से 3 टियर एसी कोच होंगे। वहीं गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, सरहिंद और लुधियाना में रहनें वाले लोग इस ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं। IRCTC ने इस स्पेशल ट्रेन को नवरात्रि के खास मौके पर तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए शुरू करने का फैसला लिया है।

कितनें का हैं टूर पैकेज?

IRCTC के सीपीआरओ (CPRO) आनंद कुमार झा ने 4 रात और 5 दिन टूर पैकेज की जानकारी देते हुए कहा कि डबल / ट्र‍िपल शेयर‍िंग के लिए यात्री को 11,990 रुपये देनें होगें। इसके साथ ही एसी क्‍लास के स‍िंगल शेयर‍िंग के ल‍िए 13,790 रुपये का भुगतान करना होगा। इस पैकेज में यात्री को ट्रेन की यात्रा के साथ एसी होटलों में रात में ठहरने की सुविधा, भोजन की सुविधा, बसों से आने-जाने का किराया, यात्रा बीमा और गाइड की सेवाएं भी मिलेंगी। इसके साथ ही आनंद झा ने आगे कहा कि 18 साल और उससे अधिक आयु के सभी यात्रियों का कोविड टीकाकरण होना जरूरी है।

ये भी पढ़े: IPL 2023 के पहले मुंबई इंडियंस कर सकती हैं अपने नए कोच की घोषणा, जानें किसको मिलेगा मौका?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox