होम / Vida V1 Electric: मिनटों में चार्ज होता है हीरो का ये स्कूटर, नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंशन

Vida V1 Electric: मिनटों में चार्ज होता है हीरो का ये स्कूटर, नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंशन

• LAST UPDATED : October 12, 2022

Hero Vida V1 Electric Scooter:

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में लगातार बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहनों के चलन के बीच सभी बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने-अपने स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं। इस कड़ी में हीरो कंपनी ने भी अपने कदम रखते हुए अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। Hero Vida ने हाल के दिनों में अपने V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किया है। जिसने लॉन्च होते ही मार्केट में धुंआ उड़ा दिया है।

Hero Vida V1 Electric Scooter

Hero Vida V1 Electric Scooter

मिनटों में 0 से 80 प्रतिशत होगी चार्ज

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि, अगर आपके पास हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं तो आप Vida V1 को एक नहीं बल्कि तीन अलग-अलग चार्जिंग ऑप्शन फास्ट चार्जिंग, रिमूवेबल बैटरी और नियमित पोर्टेबल चार्जर के साथ चार्ज कर सकते है। Hero के एथर एनर्जी के साथ समझौता के कारण ही Vida V1 फास्ट चार्जिंग से लाभान्वित होता है। वहीं इसे एथर 450X के समान पोर्ट मिलता है, जिससे V1 मालिकों को Vida के फास्ट चार्जर के साथ एथर ग्रिड तक मिलती है। कंपनी ने दावा किया है कि फ़ास्ट चार्जिंग मेथड का इस्तेमाल करके आप इसे 0 से 80 प्रतिशत तक केवल 65 मिनट में चार्ज कर पाएंगे।

Hero Vida V1 Electric Scooter

Hero Vida V1 Electric Scooter

मिलती हैं दो रिमूवेबल बैटरी

Vida V1 में दो रिमूवेबल बैटरी भी मिलती है। जिनका वजन 24 किग्रा है। इसे आप चाहे तो इसे अपने घर या ऑफिस में भी चार्ज कर सकते है। इसके तीसरे चार्जिंग ऑप्शन की बात करें तो इसमें V1 के पोर्टेबल चार्जर को सीट के नीचे स्लॉट में प्लग करें वेरिएंट के आधार पर इसमें लगभग पांच से छह घंटे का समय लगता है।

Hero Vida V1 Electric Scooter

Hero Vida V1 Electric Scooter

Vida V1 कीमत

अब Vida V1 की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर Vida V1 को दो ट्रिम्स V1 Pro और V1 Plus में पेश किया गया है। जिसमें प्लस मॉडल की कीमत1,45,000 रुपये और प्रो मॉडल 1,59,000 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी ने अभी तक Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल जयपुर, बेंगलुरु और नई दिल्ली में ही उपलब्ध कराए हैं।

ये भी पढ़ें: MG जल्द लॉन्च करेगी देश की सबसे सस्ती 2 सीटर Electric car, जानिए फीचर्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox