Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलBig Breaking: मौजूदा समझौतों का उल्लंघन... राजनाथ सिंह ने चीन को दिया...

भारत एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक की मेज़बानी कर रहा है। तीन साल पहले पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद के बाद यह चीन के रक्षा मंत्री की पहली भारत यात्रा है।

India News: गलवान घटना के बाद रक्षा मंत्रियों की पहली द्विपक्षीय बैठक में भारत ने चीन को कड़ा संदेश दिया है। भारत ने कहा है कि चीन के तरफ से किए गए “मौजूदा समझौतों के उल्लंघन ने द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आधार को खत्म कर दिया है।”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ने चीन के रक्षा मंत्री जनरल ली शांगफू के साथ मुलाकात की जिसके बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया जिसमें कहा गया, “रक्षा मंत्री ने स्पष्ट रूप से बताया कि भारत और चीन के बीच संबंधों का विकास सीमाओं पर शांति और शांति के प्रसार पर आधारित है”।

उन्होंने कहा कि एलएसी पर सभी मुद्दों को मौजूदा द्विपक्षीय समझौतों और प्रतिबद्धताओं के अनुसार हल करने की आवश्यकता है राजनाथ सिंह ने इस बात को दोहराया कि मौजूदा समझौतों के उल्लंघन ने द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आधार को खत्म कर दिया है।

केजरीवाल पर बीजेपी ने लगाया आरोप, 45 करोड़ खर्च कर घर को बनाया शीश महल

शंघाई सहयोग संगठन (sco) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शांगफू के दिल्ली पहुंचने के बाद यह वार्ता हुई। भारत एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक की मेज़बानी कर रहा है। तीन साल पहले पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद के बाद यह चीन के रक्षा मंत्री की पहली भारत यात्रा है।

ऑपरेशन कावेरी के तहत सूडान से 246 भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंची एक और फ्लाइट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular