Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiViolence After Girl's Death: छात्रा की मौत को लेकर तमिलनाडु में हिंसा,...

Violence After Girl’s Death:

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची से बड़ी खबर सामने आई है। यहां रविवार को कक्षा 12 की एक छात्रा की मौत से गुस्साए लोगों ने चेन्नई-सलेम राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। हिंसा इतनी भड़क गई कि प्रदर्शनकारियों ने स्कूल में घुसकर 50 से ज्यादा बसों को आग के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस पर पथराव करने के साथ ही पुलिस वाहनों में आग लगा दी।

मुख्यमंत्री ने की शांति बनाए रखने की अपील

मामले में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रा की मौत के मामले में पुलिस जांच के बाद दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि मैंने गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को कल्लाकुरिची जाने का आदेश दिया है।

मौके पर 500 पुलिस जवान

हिंसा को लेकर तमिलनाडु डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने बताया कि पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए लोगों को इजाजत दी थी, लेकिन बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने हिंसा शुरू कर दी। मौके पर 500 पुलिस जवानों को भेजा गया है। स्कूल में हमला करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा, किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

कक्षा 12वीं की छात्रा थी मृत

जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु के कल्लाकुरिची के पास चिन्ना सलेम में एक प्राइवेट स्कूल कीं कक्षा 12वीं की छात्रा श्रीमती की लाश को रविवार सुबह हॉस्टल के चौकीदार ने जमीन पर पड़ा देखा। स्कूल प्रबंधन को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद लड़की को पास के अस्पताल ले जाया गया और स्थानीय पुलिस को खबर दी गई। वहीं अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

लड़की के पास मिला सुसाइड नोट

मृत लड़की के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उसने कथित तौर पर दो टीचरों का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित किया। वहीं दोनों टीचरों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उन्होंने लड़की को पढ़ाई पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत करने के लिए कहा, क्योंकि वह बहुत चंचल थी।

ये भी पढ़ें: कोरोना के बीच भारत ने रचा इतिहास, पूरा किया 2 अरब वैक्सीनेशन का आंकड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular