होम / Vladimir Putin: पुतिन को लेकर आई चौंकाने वाली रिपोर्ट! क्या ये असली पुतिन नहीं?

Vladimir Putin: पुतिन को लेकर आई चौंकाने वाली रिपोर्ट! क्या ये असली पुतिन नहीं?

• LAST UPDATED : November 1, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Vladimir Putin: क्रेमलिन के एक सूत्र ने पिछले हफ्ते या उसके आसपास रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की स्पष्ट मृत्यु के बारे में कई दावे किए हैं, और अब वे कह रहे हैं कि बॉडी डबल आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति है। स्पष्ट रूप से मृत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के डबल-डबल को अब आधिकारिक तौर पर देश के ‘राष्ट्रपति’ के रूप में मान्यता दी गई है, जबकि असली व्लाद की लाश अभी भी उनके आवास पर अटकी हुई है।

क्या पुतिन की हो चुकी है मौत?

पिछले सप्ताह पुतिन ने असंख्य स्पष्ट स्वास्थ्य समस्याओं के कारण दम तोड़ दिया है, जो कथित तौर पर वह लगभग दो वर्षों से पीड़ित थे, पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ा जो ताबूत में आखिरी कील साबित हुआ। दावों का स्रोत जनरल एसवीआर नामक एक टेलीग्राम चैनल है, जिसके बारे में माना जाता है कि इसका नेतृत्व क्रेमलिन के एक अंदरूनी सूत्र द्वारा किया जाता है, और इसने कहा कि पुतिन की पिछले सप्ताह 71 वर्षीय वल्दाई निवास पर मृत्यु हो गई थी।

क्रेमलिन ने इसका किया खंडन

क्रेमलिन को 48 घंटों में दूसरी बार इसका खंडन करने के लिए मजबूर किया, पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने दावा किया कि यह सब सिर्फ एक “बेतुकी सूचना अफवाह” थी। हालाँकि, वही क्रेमलिन अंदरूनी सूत्र एक और अपडेट के साथ लौटा है – इस बार, पुतिन कथित बॉडी डबल का कई महीनों से इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेटेस्ट अपडेट

“यह ध्यान देने योग्य है कि डबल ने वीडियो लिंक के माध्यम से सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ बैठक की और सुरक्षा परिषद, सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के नेतृत्व के प्रतिनिधियों के साथ आमने-सामने बैठक की। निकोलाई पेत्रुशेव का मानना है कि बैठकों में उपस्थित हर कोई इस प्रकार छात्र को ‘राष्ट्रपति’ के रूप में पहचानता है।

इसे भी पढ़े: LPG Price Hike: महंगाई की मार से महीने की शुरुआत, गैस सिलेंडर पर बढ़े…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox