होम / क्या कनाडा भागने में सफल रहा अमृतपाल? चार दिन बाद भी पुलिस को क्यों नहीं मिले कोई सुराग

क्या कनाडा भागने में सफल रहा अमृतपाल? चार दिन बाद भी पुलिस को क्यों नहीं मिले कोई सुराग

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Was Amritpal able to escape to Canada?: क्या ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का चीफ व कट्टरपंथी सिख नेता अमृतपाल सिंह कनाडा भागने में सफल रहा? बीते शनिवार को पंजाब पुलिस ने उसे दबोचने के लिए गुप्त ऑपरेशन लांच की। एक समय लगा कि पुलिस अमृतपाल को अब पकड़ लेगी, करीब 100 से ज्यादा पुलिसबलों ने उसके गाड़ियों का पीछा किया। करीब भी पहुंचे, लेकिन अंत में कट्टरपंथी सिख नेता पुलिस को चकमा देने में सफल रहा और भाग निकला।

आज चार दिन बीत चुकें हैं। पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसी द्वारा उसके लोकेशन को ट्रैस करने की तमाम कोशिशें की जा रही है। हर रोज पुलिस मामले के संबंध में नए खुलासे भी कर रही है। बीते दिनों पुलिस के मुताबिक, अमृतपाल के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से कनेक्शन के सबूत मिले। इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि अमृतपाल को भागने में विदेशी लोगों का भी सहयोग मिला है। 

 

क्या कनाडा भागने में सफल रहा अमृतपाल?

 

रविवार को पंजाब पुलिस अमृतपाल के भागने के बाद उसके अमृतसर स्थित गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंची। जहां पुलिस ने उसके परिजानों से कहा कि अमृतपाल से कहें कि वह अपने आप को पुलिस के हवाले कर दे। जिसके बाद पुलिस अमृतपाल सिंह के ससुराल पहुंची। जहां पुलिस को जानकारी मिली कि भागने से पहले अमृतपाल अपनी पत्नी से मिला और कनाडा का वीजा भी मांगा। इससे अलावा आपकों बता दें कि अमृतपाल दुबई में भी रह चुका है, इससे इस कयास से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि उसके दुबई के साथियों ने उसे भागने में मदद न की हो।

Also Read: “‘हिंदू राष्ट्र’ पर डिबेट हो सकता तो खालिस्तान पर क्यों नहीं” :कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह

हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

 

मामला हाईकोर्ट पहुंच चुका है। सोमवार को कोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अमृतपाल जब देश की सुरक्षा के लिए खतरा था, तो अब तक सरकार क्या कर रही थी? वे हथियारों के साथ घूम रहे थे। इतनी ज्यादा तादात में पुलिस के बावजूद वह फरार होने में कैसे कामयाब हुआ? 80000 पुलिस क्या कर रही है? कोर्ट की ओर से ऐसे तमाम तरह के सवाल किये गए। मामले पर पहली बार सीएम भगवंत मान ने बोलते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुछ तत्व विदेशी ताकतों की मदद से पंजाब का माहौल खराब करने की बात कर रहे थे और नफरत भरे भाषण दे रहे थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

Also Read: तिरंगे का करता है अपमान, खालिस्तान का है ध्वजारोहक : वही शैली, वही वेशभूषा… पंजाब में पैदा हो गया है दूसरा भिंडरावाले?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox