Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiWeather Update News: अगले 3 दिनों तक यूपी सहित इन राज्यों में...

Weather Update News: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। दरअसल इस बार यूपी और पूरे उत्तर भारत में पहले की तुलना में बारिश काफी कम हुई है। इसकी वजह मानसून का मध्य भारत में रह जाना था, लेकिन अब मानसून ने अपना रूख बदला है और एक बार फिर उत्तर भारत की ओर बढ़ने लगा है। ऐसे में मौसम विभाग ने यूपी सहित कई राज्यों में अगले 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार-

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार और उत्तर भारत के अन्य राज्यो में अगले 2 से 3 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। वही आपको बता दे कि 20 जुलाई से कहीं-कहीं छिटपुट बारिश देखने को मिली थी। इसके बाद मौसम विभाग ने राज्यों में 28 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई थी। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए तो येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

यूपी के इन जिलों में बारिश की चेतवानी
मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक यूपी के 54 जिलों में बारिश होने की चेतावनी दी है और इन जिलों में बारिश के साथ बिजली की भी आशंका जताई है। वहीं 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है, जिनमें बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखनऊ, बाराबंकी और कानपुर है।
एनसीआर में भी होगी बारिश
आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में होने वाली बारिश का असर एनसीआर में भी रहने वाला है और यहां भी अगले 3 दिनों तक बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बारिश हो सकती हैं।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular