Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiWeather Update: जल्द बदलेगी राजधानी का मौसम, नहीं होगा गर्मी का अहसास

Weather Update:

Weather Update: सितंबर के आते ही मानसून का जाने का समय हो जाता है, लेकिन इस बार मानसून आखिरी वक्त में पहले से अधिक तेज होता दिखाई दे रहा है। जहां अब तक यूपी, बिहार और बंगाल में कम बारिश हुई हैं वही आपको बता दे दिल्ली में कुछ दिनों के अंदर भारी बारिश हो सकती है। दरअसल मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव के चलते कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है। जिससे आने वाले 5 दिनों में बिहार में भारी बारिश भारी के साथ ही दिल्ली में पूर्वी हवाएं चलेंगी जिससे तापमान में कमी आएगी।

इन राज्यों मे होगी बारिश

आपको बता दे 14 सितंबर तक हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली और राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो ओडिशा के तट से होते हुए बारिश देश के उत्तरी राज्यों की ओर बढ़ेगा। जिससे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दक्षिण पूर्व राज्सथान में 14 से 16 सितंबर के बीच भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पंजाब, हरियाणा, जम्मू, दिल्ली एनसीआर के हिस्सों में भी हल्की बारिश होगी।

दिल्ली में बदलेगा मौसम

गर्मी से परेशान लोगों को इस हफ्ते राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सोमवार से ही पूर्वी हवाएं चलने लगेंगी, जिसके चलते तापमान में गिरावट आएगी। आपको बता दे दिल्ली के कुछ इलाकों में आज सोमवार को ही हल्की बारिश हो सकती है। 15 से 16 सितंबर तक तेज बारिश के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

 

ये भी पढ़े: जैकलीन फर्नांडिस को नही मिली राहत, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नया समन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular