Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलWest Bengal SSC Scam: आखिर कौन चुरा कर ले गया अर्पिता मुखर्जी...

West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल में शिक्षा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी के आवास से 4 लग्जरी गाड़ियां ऑडी A4, होंडा सिटी, होंडा सीआरवी और मर्सिडीज बेंज गायब हो गई हैं। खास बात है कि ईडी को हाल ही में मुखर्जी के ही आवास से 50 करोड़ रुपये की नगदी और भारी मात्रा में गहने और विदेशी मुद्रा बरामद हुई थी।

पार्थ चटर्जी की करीबी है अर्पिता मुखर्जी

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पद से हटाए पार्थ चटर्जी की अर्पिता मुखर्जी करीबी मानी जाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके डायमंड सिटी कॉम्प्लैक्स से 4 लग्जरी गाड़ियां गायब हो गई हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मुखर्जी के गिरफ्तार होने के बाद से ही ये चारों गाड़ियां गायब हैं।

ईडी ने पार्थ और अर्पिता से की मैराथन पूछताछ

शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर ईडी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी से काफी देर तक दोनों से अलग-अलग मैराथन पूछताछ की गई। ईडी के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में कई अन्य संपत्तियों की लोकेशन मिली है। बेलघरिया में पिछले दो फ्लैटों के अलावा दो और फ्लैट मिले हैं। ईडी सूत्रों ने बताया कि उन्हें सील कर दिया गया है।

ईडी अधिकारी ने बताया

ईडी अधिकारी ने बताया है कि मुखर्जी ने दावा किया है कि उन्हें इन कमरों में जाने की इजाजत नहीं थी। जांच एजेंसी के अधिकारी के अनुसार, ‘अर्पिता मुखर्जी ने दावा किया है कि रुपये पार्थ चटर्जी का है और वह और उनके लोग फ्लैट पर आते थे और पैसा रख जाते थे। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें रुपयों के रखे जाने की जानकारी थी, लेकिन मात्रा के बारे में नहीं पता था, क्योंकि वह इन कमरों में नहीं जा सकती थीं।’

 

ये भी पढ़ें: एक्टर रणवीर सिंह के फोटोशूट पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular