Friday, July 5, 2024
Homeनेशनलसीट बंटवारे पर कांग्रेस-AAP की मीटिंग में क्या हुआ? मुकुल वासनिक ने...

सीट बंटवारे पर कांग्रेस-AAP की मीटिंग में क्या हुआ? मुकुल वासनिक ने बताई एक-एक बात

India News(इंडिया न्यूज़),Congress AAP Seat Sharing Talk : लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में कांग्रेस और AAP के बीच बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब के साथ ही हरियाणा और गुजरात में सीटों के बंटवारें पर चर्चा की। बता दें, दोनों राजनीतिक दलों की बीच यह बैठक कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर हुई। दोनों दलों के नेताओं की बीच बैठक तक़रीबन ढाई घंटे तक चली। बैठक में आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और संदीप पाठक शामिल हुए।

बैठक में क्या हुआ कांग्रेस नेता ने बताया

मीटिंग समाप्त होने के बाद कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने इसके बारे में जानकारी दी। बैठक के बाद हालांकि, सीटों के बंटवारे पर अंतिम सहमति नहीं बन सकी। कांग्रेस नेता वासनिक ने कहा कि दोनों दलों के बीच अच्छे माहौल में बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच सभी मुद्दों पर बातचीत हुई। वासनिक ने कहा कि दोनों दल कुछ दिनों में फिर मीटिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम दूसरी बैठक भी करेंगे। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि अगली बैठक में सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा।

आप -कांग्रेस इंडिया गठबंधन का अहम हिस्सा

बैठक के बाद वासनिक ने यह भी कहा कि कांग्रेस और आप इंडिया गठबंधन का अहम हिस्सा है। बता दें, कांग्रेस और AAP के बीच दिल्ली के साथ ही पंजाब में सीटों के बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ है। कांग्रेस में भले ही सहमति में परेशानी ना हो लेकिन पंजाब में दोनों दल अपनी-अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। इसके अलावा हरियाणा से लेकर गुजरात में भी चर्चा से पहले ही AAP के राष्ट्रीय संयोजक और प्रमुख अरविंद केजरीवाल उम्मीदवार का नाम भी घोषित करने लगे हैं। मालूम हो, इससे पहले पंजाब में कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद से दोनों दलों के बीच तनाव पैदा हो गई थी। इसके अलावा दोनों दलों की पंजाब ईकाई एक दूसरे से हाथ मिलाने के लिए तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular