Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलराहुल गांधी के लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद क्या रही...

BJP after Rahul Gandhi’s disqualification: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद आज उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित करार दिया गया है। मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए करीब 4 घंटे बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।”

लगभग सभी कांग्रेस नेताओं ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया। कांग्रेस पार्टी के मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश ने कहा है कि राहुल गांधी जी की लोकसभा सदस्यता ख़त्म कर दी गई। वह आपके और इस देश के लिए लगातार सड़क से संसद तक लड़ रहे हैं, लोकतंत्र को बचाने की हर सम्भव कोशिश कर रहे हैं। हर षड्यंत्र के बावजूद वह यह लड़ाई हर क़ीमत पर जारी रखेंगे और इस मामले में न्यायसंगत कार्यवाही करेंगे।

वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी है…

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर: “राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड के एक भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं … उन्हें संसद में सच्चाई से दूर जाने की आदत है … मुझे लगता है कि राहुल गांधी का मानना ​​है कि वह संसद, कानून, देश से ऊपर हैं, वह विशेषाधिकार प्राप्त और गांधी परिवार कुछ भी कर सकता है।”

 

Also Read: “शहीद का बेटा आप जैसे कायर के सामने न झुका है न झुकेगा”… प्रियंका गांधी का बीजेपी पर फूटा गुस्सा

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान : मानहानि केस में राहुल को सजा हुई है। उन्होंने सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री को लेकर जातिवाचक शब्दों से अपमानित किया था। कानून से ऊपर कोई नहीं है। कांग्रेस खासकर राहुल गांधी परिवार अपने लिए अलग आईपीसी चाहता है। भारत आजाद हो गया है और सामंतवादियों के हाथ में नहीं है, यहां प्रजातंत्र है, किसी को गाली-गलौज और जातिवाचक शब्दों का प्रयोग करने का अधिकार नहीं है।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव: “वह (राहुल गांधी) पूरे समुदाय को “चोर” कैसे कह सकते हैं? बोलने की आजादी का मतलब किसी समुदाय को बदनाम करना या उसका अपमान करना नहीं है। उन्होंने ओबीसी समुदाय को गाली दी, उसकी आलोचना नहीं की। वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी तक नहीं मांग रहे हैं। विदेशों में भी देश को बदनाम किया।”

सीएम शिवराज सिंह चौहान: “जो कोई भी गलत काम करता है उस व्यक्ति को अपने गलत काम के लिए परिणाम भुगतना पड़ता है। राहुल गांधी ने जो किया है, उसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा।”

 

Also Read: राहुल गांधी लोकसभा सांसद पद के लिए अयोग्य करार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular