Monday, July 8, 2024
HomeTechWhatsApp Upcoming Features: बदल जाएगा WhatsApp चलाने का एक्सपीरियंस, जल्द लॉन्च होंगे...

WhatsApp Upcoming Features:

WhatsApp बीटा प्लेटफॉर्म पर कुछ ऐसे नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है, जिन्हें वह टेस्टिंग के बाद जल्द पेश करने वाली है। ये फीचर्स आने के बाद आपका व्हाट्सऐप चलाने का एक्सपीरियस बिलकुल बदल जाएगा। व्हाट्सऐप फीचर ट्रैक करने वाली WABetaInfo ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर साझा की है। आइए जानते हैं व्हाट्सऐप के इन नए फीचर्स के बारे में…

Clickable Links

व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो काफी शानदार होने वाला है। व्हाट्सऐप का ये फीचर लॉन्च होने के बाद यूजर्स स्टेटस पर किसी भी वेबसाइट का URL शेयर कर सकेंगे, जिसे व्यूअर्स एक क्लिक में ओपन कर पाएंगे।

Screenshot Blocking

व्हाट्सएप Screenshot Blocking के फीचर पर काम कर रहा है, इस फीचर के आने के बाद आप व्हाट्सऐप चैट और फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। वहीं स्क्रीन-रिकॉर्डिंग भी नहीं की जा सकेगी।

WhatsApp Avatars

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए फेसबुक और स्नैपचेट की तरह ही अवतार का खास फीचर लाने की तैयारी में है, जिससे यूजर्स अपना अवतार बना पाएंगे। साथ ही, यूजर्स अपने अवतार को स्टिकर के रूप में शेयर भी कर पाएंगे।

Sidebar

मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप वर्जन पर एक साइडबार जोड़ने की प्लानिंग कर रहा है, इसके बाद यूजर्स कंप्यूटर या लैपटॉप पर उनके कॉन्टैक्ट द्वारा शेयर किए गए स्टेटस देख सकेंगे।

WhatsApp Premium

इन सबसे अलावा व्हाट्सएप अपने Premium सब्सक्रिप्शन पर भी काम कर रही है, जिसे वह बिजनेस यूजर्स के लिए पेश करेगी। इस Premium सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को कस्टम बिजनेस लिंक के साथ ही एक फोन में 3 से ज्यादा अकाउंट ऑपरेट करने की सहूलियत दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: कम कीमत में लॉन्च होगा iQoo का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular