Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Winter Storms in US: अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 12 राज्यों...

India News ( इंडिया न्यूज ) Winter Storms in US: अमेरिका में इन दिनों शीतलहर तूफानो को जबरदस्त प्रकोप देखने के मिल रहा है। स्थानीय रिपोर्टर्रों के मुताबिक पूर्वी और मध्य अमेरिका के लगभग 12 राज्य बवंडर, बर्फ़ीले तूफ़ान और बाढ़ की चेतावनी से प्रभावित हुए हैं। वहीं 40 मिलियन से ज्यादा लोग खतरे में हैं। शीतकालीन तूफान की वजह से बड़े पैमाने पर बिजली कटौती की भी जानकारी मिली है।

इन इलाकों में की गई बिजली की कटौती

बता दें कि, तूफान के चलते सबसे अधिक बिजली कटौती पेंसिल्वेनिया (198,000) से दर्ज की गई, उसके बाद न्यूयॉर्क (162,000) का स्थान रहा। पूर्वी समयानुसार रात 11 बजे तक उत्तरी कैरोलिना में 112,000, न्यू जर्सी में 97,000, वर्जीनिया में 63,000, मैरीलैंड में 42,000 और जॉर्जिया में 47,000 बिजली कटौती की सूचना मिली है।

यातायात भी प्रभावित

इसके साथ ही इस तूफान के चलते मंगलवार को 13,000 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं और 8,700 से अधिक उड़ानों में देरी हुई। पेंसिल्वेनिया, न्यूयॉर्क, उत्तरी कैरोलिना, दक्षिण कैरोलिना, न्यू जर्सी, वर्जीनिया, मैरीलैंड, जॉर्जिया, अलबामा, फ्लोरिडा, ओक्लाहोमा और कंसास। इसके साथ ही पूर्वोत्तर के कई स्कूलों ने या तो अपनी कक्षाएं निलंबित कर दी हैं, छात्रों को बताया गया है कि खराब मौसम की वजह से कक्षाएं देरी से शुरू होंगी।

300 से अधिक तूफानों की सूचना

वहीं पिछले 24 घंटों में मिली जानकारी की बात करें तो, पूर्वी और मध्य अमेरिका में 300 से अधिक तूफानों की सूचना मिली है। न्यूयॉर्क शहर और वाशिंगटन डीसी जैसे प्रमुख शहर बाढ़ और भारी बारिश की चेतावनी के अधीन हैं। शीतकालीन तूफान से तीन लोगों की मौत की भी सूचना मिली है – एक अलबामा में और दो उत्तरी कैरोलिना में। इस बीच, फ्लोरिडा में गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने दक्षिणी राज्य की 67 में से 49 काउंटियों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। आयोवा, मिसौरी, मिशिगन और मैसाचुसेट्स में भी बड़ी मात्रा में बर्फबारी की सूचना है।

Also Read: Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular