Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiShopping Festival: 2023 में होगा विश्व के सबसे बड़े शोपिंग फेस्टिवल का...

Shopping Festival:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए दिल्लीवासियों के साथ ही पूरे देश को बड़ी खुशखबरी दी है। सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर वीडियो के जरिए ऐलान किया कि अगले साल दिल्ली में एक महीने तक चलने वाले शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन होगा। साल 2023 की शुरुआत में दिल्ली एक विश्वस्तरीय ‘Delhi Shopping Festival’ की मेजबानी करेगी।

बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि जो लोग दिल्ली के बाहर हैं वो भी फरवरी में दिल्ली आने की योजना बना लें। और अभी से टिकट बुक करा लें। अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए एक वीडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली को प्रजेंट करने का एक खास मौका होगा। साथ ही इससे रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। दिल्ली में रोजगार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ी खुशखबरी है।

एयरलाइंस द्वारा मिलेगा विशेष पैकेज

सीएम केजरीवाल के मुताबिक 28 जनवरी 2023 से चलने वाला ये फेस्टिवल भारत के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा। जो 26 फरवरी 2023 तक यानी 30 दिनों तक किया जाएगा। बड़ी बात ये है कि इस फेस्टिवल में आने वाले यात्रियों को एयरलाइंस द्वारा विशेष पैकेज भी दिया जाएगा। जिसके लिए खुद सीएम केजरीवाल एयरलाइंस से बात कर रहे हैं।

विश्वभर के लोग होंगे सम्मिलित

केजरीवाल का कहना है कि इस फेस्टिवल में विश्वभर के लोगों को बुलाया जाएगा। जिसमें युवा और बुजुर्ग से लेकर अमीर और गरीब सबके लिए के लिए बहुत कुछ होगा। और भारी डिस्काउंट भी मिलेगा। वहीं दिल्ली को दुलहन की तरह सजाया जाएगा। इस फेस्टिवल में हेल्थ के साथ ही कई तरह की प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी। कुल मिलाकर पूरे 1 महीने के अंदर 200 कॉन्सर्ट किए जाएंगे।

स्पेशल फूड वाक्स का भी होगा इंतजाम

अंत में दिल्ली की बात हो और पकवानों का जिक्र ना हो ये तो हो ही नहीं सकता। केजरीवाल ने कहा कि खास ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी होगी। दिल्ली अपने खाने के लिए मशहूर है। यहां पर हर तरह का खाना मिलता है। इसको ध्यान में रखते हुए फेस्टिवल में स्पेशल फूड वाक्स का इंतजाम भी होगा।

ये भी पढ़ें: महंगाई का झटका, घरेलू LPG सिलेंडर 50 रुपये महंगा हुआ, जानिए नए रेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular