होम / पीटी उषा के बयान पर पहलवानों का जवाब, कहा- फोन किया लेकिन नहीं मिला कोई रिस्पांस, उनके साथ होता तो क्या करतीं?

पीटी उषा के बयान पर पहलवानों का जवाब, कहा- फोन किया लेकिन नहीं मिला कोई रिस्पांस, उनके साथ होता तो क्या करतीं?

• LAST UPDATED : April 27, 2023

इंडिया न्यूज,Wrestlers protest: गत दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के टॉप एथलीटों का चल रहा धरना प्रदर्शन को लेकर भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए एक समिति है, सड़कों पर जाने के बजाय वे (विरोध करने वाले पहलवान) पहले हमारे पास आ सकते थे लेकिन वे IOA में नहीं आए। यह खेलों के लिए अच्छा नहीं है, केवल पहलवानों के लिए ही नहीं, उनमें कुछ अनुशासन भी होना चाहिए।

 

उनके इस बयान पर प्रदर्शन कर रहे एथलीटों ने प्रतिक्रिया दी है। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने कहा, “एक महिला एथलीट होने के नाते, वह (पीटी उषा) अन्य महिला एथलीटों की बात नहीं सुन रही हैं। यहां अनुशासनहीनता कहां है, हम यहां शांति से बैठे हैं … वह खुद अपनी अकादमी के बारे में मीडिया के सामने रोईं।”

 

वहीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि महिला होकर उनके द्वारा महिला एथलीटों के बारे में इस तरह का बात करना दुर्भाग्यपूर्व है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में हमारी ओर से उन्हें फोन किया गया था लेकिन उन्होंने इसका रिस्पांस देना उचित नहीं समझा। फोगाट ने आगे कहा,” देश के किसी भी खिलाड़ी को बेवजह सड़क पर बैठने का शौक नहीं है। लंबे समय से उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है। हमलोग यहां न्याय के लिए देश के सामने बैठे हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox