Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलYogi Government 2.0: योगी सरकार ने पूरे किए अपने पहले 100 दिन,...

Yogi Government 2.0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार पहली बार मार्च 2017 में आई थी और अपने इन 5 साल के कार्यकाल में सरकार की ओर से यह दावा किया गया था कि सरकार ने इस कार्यकाल में बेहतर कानून-व्यवस्था और अपराधियों पर नकेल कसने के अपने एजेंडे को पूरा किया।

योगी सरकार 2.0 के पहले 100 दिन हुए पुरे

मार्च 2022 में योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी के सीएम बने। अब योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं दरअसल योगी सरकार 2.0 के पहले 100 दिन आज मंगलवार को पूरे हो रहे हैं। इस अवधि में सरकार की प्रगति क्या रही, इसकी रिपोर्ट जनता के सामने रखी जाएगी और यह प्रगति रिपोर्ट सरकार की रफ्तार का भी आकलन कराएगी, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा द्वारा घोषित लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को मात्र दो वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य तय किया है।

सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को दिया था लक्ष्य

दूसरे कार्यकाल की शपथ लेते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों के मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को लक्ष्य दे दिया था कि 100 दिन, छह माह, एक वर्ष और प्रतिवर्ष के हिसाब से पांच वर्षों की कार्ययोजना बनाकर काम करें। निर्देश दिया कि पांच वर्ष के लिए घोषित भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को मात्र दो वर्ष यानी 2024 तक पूरा करना है।

ये भी पढ़ें :संस्कृत शिक्षा विभाग राजस्थान ग्रेड-3 के 272 पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक कर सकते हैं आवेदन,जानें
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular