होम / Assembly CAG report: दिल्ली LG ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, केजरीवाल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

Assembly CAG report: दिल्ली LG ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, केजरीवाल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

• LAST UPDATED : August 17, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Assembly CAG report: भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट को दिल्ली विधानसभा में पेश करने के लिए उपराज्यपाल VK सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने कैग की 11 रिपोर्ट को अभी तक पेश नहीं किया। साथ ही बड़ा आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार जानबूझकर इन्हें विधानसभा में प्रस्तुत नहीं कर रही है।

पत्र में एलजी ने क्या लिखा ?

आपको बता दें कि पत्र में एलजी ने लिखा कि इनमें राज्य वित्त, प्रदूषण निवारण, दिल्ली में शराब का विनियमन और आपूर्ति, विनियोग खाते, सार्वजनिक उपक्रमों और सामाजिक व सामान्य क्षेत्रों के आस-पास तथा देखभाल और संरक्षण की आवश्यकता वाले बच्चों पर निष्पादन लेखा परीक्षा से संबंधित रिपोर्ट हैं। आपको बता दें कि यह रिपोर्ट वित्त मंत्री आतिशी के पास लंबित हैं। इनमें से कुछ कैग की रिपोर्ट 2022 से लंबित हैं।

वर्ष 2017-18 से वर्ष 2021-22 की अवधि के लिए दिल्ली में शराब के विनियमन और आपूर्ति पर प्रदर्शन ऑडिट पर कैग रिपोर्ट चार मार्च 2024 को दिल्ली सरकार दी गई थी। यह मंत्री आतिशी के पास 11 अप्रैल 2024 से लंबित हैं। देश क राजधानी दिल्ली में शराब के विनियमन और आपूर्ति पर प्रदर्शन ऑडिट की कैग रिपोर्ट दिल्ली सरकार की विवादास्पद और विफल आबकारी विभाग की नीति को लेकर काफी महत्वपूर्ण है। इसकी मदद से दिल्ली सरकार में हुए काफी बड़े पैमाने पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के समाप्त कर दिया गया।

CM अरविंद केजरीवाल से किया था अनुरोध

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलजी ने पत्र में लिखा कि दिल्ली के लेखा नियंत्रक ने 18 जुलाई को एलजी सचिवालय को सूचना दी गई थी कि उपरोक्त सभी कैग ऑडिट रिपोर्ट वित्त मंत्री आतिशी के पास लंबित हैं। 22 फरवरी 2024 को एलजी ने इन रिपोर्ट के लंबित होने के बारे में CM केजरीवाल को भी पत्र लिखा था। साथ में यह भी कहा था कि वित्त मंत्री को सलाह दें कि वे उन्हें जल्द विधानसभा के समक्ष रखें।

 

ये भी पढ़े: Delhi Politics:दिल्ली के जलभराव की स्थित पर क्या बोले उप राज्यपाल, यहां जानें सब कुछ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox