Friday, July 5, 2024
HomeNCREtawah News: ट्रेन के टॉयलेट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दिल्ली...

Etawah News: ट्रेन के टॉयलेट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दिल्ली से बिहार जा रही थी

India News(इंडिया न्यूज़), Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक गर्भवती महिला ने दिल्ली से बिहार जा रही महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के शौचालय में नवजात शिशु को जन्म दिया। ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने जब नवजात बच्चे की आवाज सुनी तो इसकी सूचना टीटीई को दी गई। जिसके बाद महानंदा एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर रोका गया और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों और डॉक्टरों की मदद से महिला को ट्रेन से उतारा गया। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और उन्हें डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

ट्रेन के टॉयलेट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

जानकारी के मुताबिक महिला का नाम अफसाना है। अफसाना अपने चार बच्चों और भाई के साथ महानंदा एक्सप्रेस के एके एसी कोच ए-1 से कटिहार जा रही थी। इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई। जब वह शौच के लिए गई तो उसने एक नवजात को जन्म दिया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर अन्य यात्रियों ने टीटीई को सूचना दी, जिसके बाद टीटीई ने इसकी सूचना इटावा स्टेशन अधीक्षक को दी। जिसके बाद स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ की मदद से डॉक्टरों और एंबुलेंस को कोइटवा स्टेशन पर बुलाया। ट्रेन के पहुंचते ही महिला और बच्चे को उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दिल्ली से बिहार जा रही थी

महिला के भाई साहिल ने बताया कि उसकी बहन शौच के लिए गई थी, जहां उसने बेटे को जन्म दिया। इसकी जानकारी टीटीई को हुई तो उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद इटावा रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर और एंबुलेंस की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि उनकी बहन और नवजात बेटा दोनों स्वस्थ हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular