Friday, July 5, 2024
HomeDelhiNew Year 2024: दिल्ली में नए साल का क्रेज, जानिए कहां सेलिब्रेट...

New Year 2024: दिल्ली में नए साल का क्रेज, जानिए कहां सेलिब्रेट करें न्यू ईयर का जश्न

India News(इंडिया न्यूज़), New Year 2024: दिल्लीवासी नए साल 2024 के स्वागत के लिए पुरी तरह से तैयार है। मॉल और रेस्तरां से लेकर घर और सोसायटियों को भी साजाया जा रहा है। तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इस बार नए साल का जश्न भव्य होने वाला है क्योंकि सन कुंड और ग्रेटर अपार्टमेंट के अधिकांश होटल बुक हो चुके हैं। कई जगहों पर एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है।

नए साल का आयोजन 

होटल संचालकों ने भी अपनी तरफ से एक पार्टी का आयोजन किया है। कई जगहों पर थीम पार्टियां होती हैं। इसके अलावा होटल और रिजॉर्ट तकनीशियन ने बताया कि 25 दिसंबर के बाद से रूम बुकिंग तेजी से होना शुरू हो गया है। ज्यादातर लोग दो दिन के लिए रूम बुक किया हैं। होटल में लोगों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा को और सख्त कर दिया गया है। पुलिस ने कई जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली में नए साल का क्रेज

ग्रेटर, एनआईटी-5, सनकुंड, ओल्ड फ्लोरिडा समेत करीब 150 जगहों पर नए साल के जश्न की तैयारी है। होटल, बार, रेस्टोरेंट, मॉल और फार्म हाउस में खास तैयारियां की गई हैं. नए साल के आगमन पर आम लोग भजन-कीर्तन के साथ कई सामाजिक एवं धार्मिक स्थलों पर भी जाते हैं। शहर में बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों में नए साल के स्वागत का उत्साह देखा जा रहा है। 2024 के स्वागत के लिए रंग-बिरंगी लाइटों और गुब्बारों से सजावट की गई है। कई मॉल्स में भी डांस इवेंट होंगे।

पॉप म्यूजिक पर होगी मस्ती

होटल एसोसिएशन के प्रमुख एसपी जैन ने कहा कि 2024 के स्वागत और 2023 के आगमन के जश्न के लिए पूरे उत्साह के साथ तैयारी चल रही है। कहीं पंजाबी पॉप म्यूजिक पर मस्ती होगी तो कहीं हाई-फाई रॉकिंग डीजे पर लोग डांस करेंगे। इसके लिए होटल तकनीशियन विशेष पैकेज लेकर आए हैं। पंजाबी, राजस्थानी और भी कई रेस्टोरेंट के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल वन रेस्टोरेंट की भी व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा ग्रुप डांस और पार्टी के लिए भी अलग-अलग गतिविधियां होंगी।

कैफे, क्लब में खास ऑफर

लोगों ने कैफे, क्लब और पब की बुकिंग कर चुके है। इसके लिए आकर्षक ऑफर भी दिए जा रहे हैं। 10 लोगों के समूह के लिए 6,000 रुपये में अनलिमिटेड शाकाहारी भोजन और डीजे के साथ अलग डांस फ्लोर उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं कपल्स के लिए यह सुविधा 2 हजार रुपये में दी जा रही है। इसके अलावा पब और बार के लीडर ने बताया कि यहां भीड़ देखने के लिए भी इंतजाम किए गए हैं। नए साल के लिए केक के एडवांस ऑर्डर मिल रहे हैं। बेकरी एक्सपर्ट अमित के मुताबिक इस बार 100 से ज्यादा केक के एडवांस ऑर्डर हैं। ज्यादातर डिजाइन चॉकलेट और रेड वेलवेट फ्लेवर वाले केक के हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular