Tuesday, July 9, 2024
HomeNCRNoida: कुत्ते ने डॉक्टर को ऐसी जगह काटा, मालिक पर केस दर्ज

Noida: कुत्ते ने डॉक्टर को ऐसी जगह काटा, मालिक पर केस दर्ज

 India News(इंडिया न्यूज़),Dog Bites Doctor: पिछले हफ्ते सेक्टर 46 के गार्डेनिया गैलेरिया में एक गोल्डन रिट्रीवर के मालिक पर उसके पालतू जानवर द्वारा 29 वर्षीय डॉक्टर पर हमला करने और उसके चेहरे पर काटने के बाद मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर महिला को ‘श्रेणी 3’ के काटने पर चार टांके लगाने पड़े, जिसका मतलब है कि कुत्ते के दांत त्वचा में घुस गए और एक गहरा घाव हो गया।

कुत्ते के मालिक ने नहीं मांगी माफी

घायल डॉक्टर ने कैब बुक की और सफदरजंग अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें चार टांके लगाए गए। उन्होंने आरोप लगाया, हालांकि पट्टे पर कुत्ते का थूथन नहीं था। सोसायटियों में कुत्तों के काटने की बढ़ती घटनाओं के बाद, नोएडा प्राधिकरण ने पालतू जानवरों को बाहर घुमाने के लिए ले जाते समय चेहरे पर मुंह लगाना अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने टीओआई को बताया, “यह कटे हुए श्रेणी 3 का घाव है। मैं भयानक दर्द में थी और अस्पताल तक पूरे रास्ते अपने जबड़े को पकड़े रही। मुझे आश्चर्य हुआ कि पालतू जानवर के मालिक ने माफी भी नहीं मांगी।

इन धाराओं में मालिक पर केस दर्ज

खुद पर हमला होने के चार दिन बाद डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पालतू जानवर के मालिक – जिसकी पहचान ऋषभ के रूप में हुई है – के खिलाफ धारा 289 (जानवर के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 338 (जो कोई भी इतनी जल्दबाजी या लापरवाही से मानव जीवन को खतरे में डालने के लिए किसी भी व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंचाता है) और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। (आपराधिक धमकी) आईपीसी की। “हालाँकि उस पर मामला दर्ज किया गया है, मैं चाहता हूँ कि वह मुझसे माफ़ी मांगे और मेरे इलाज की लागत की प्रतिपूर्ति करे। वह कम से कम इतना तो कर ही सकता है। अगर मुझे अपने चेहरे पर चोट का निशान ठीक करना है, तो इसमें 2 रुपये का खर्च आएगा।” लाख। इसमें डॉक्टर के पास कई बार जाना शामिल है।”

also read : SC : CJI की पत्नी ने ऐसा काम किया, चारों तरफ उनकी तारीफ हो रही है 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular