Friday, July 5, 2024
HomeNCRखिलाड़ियों को इस वर्ष नहीं मिलेगा नया हाकी एस्ट्रोटर्फ

खिलाड़ियों को इस वर्ष नहीं मिलेगा नया हाकी एस्ट्रोटर्फ

India News(इंडिया न्यूज़) अनिल भारद्वाज, गुरुग्राम : नेहरू स्टेडियम में हाकी खिलाडियों को नया हाकी एस्ट्रोटर्फ मिलने का इंतजार लंबा होता जा रहा है। दो दशक के इंतजार के बाद इसी वर्ष 10 मार्च को निमार्ण कार्य शुरू हुआ था तो लगा था कि जल्द नया हाॅकी एस्ट्रोटर्फ खेलने को मिलेगा लेकिन अब बजट नहीं मिलने के कारण एक माह से निर्माण कार्य लगभग रूका हुआ है। जिस कंपनी नया हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाने का ठेका दिया हुआ है उनके अधिकारियों का कहना है कि बजट नहीं मिलने के कारण काम रूका हुआ है।

बजट नहीं मिलने के कारण काम रूका

जिल खेल अधिकारी संधू बाला का कहना है कि उच्च अधिकारियों को सूचना भेजी गई है और बताया गया है कि बजट नहीं मिलने के कारण हाकी एस्ट्रोटर्फ निर्माण कार्य रूका हुआ है। दरअसल,गुरुग्राम में प्रदेश का पहला हाकी एस्ट्रोटर्फ 2004 में लगा था। स्टेडियम में वर्षा के पानी की निकासी सही नहीं होने के कारण हाकी एस्ट्रोटर्फ पर गंदा पानी भर जाता था। यही कारण रहा है कि हाकी एस्ट्रोटर्फ जल्द खराब हो गया था। वर्ष 2008 के आस पास खिलाड़ियों ने मांग रखी थी कि नया हाकी एस्ट्रोटर्फ लगाया जाए।

अगले वर्ष मिलेगा हाकी एस्ट्रोटर्फ

उन्होंने यह भी कहा कि खिलाडियों की मांग पर पूर्व कांग्रेस सरकार ने गौर नहीं किया था। खिलाडियों की मांग पर प्रदेश भाजपा सरकार ने भी देरी से गौर किया। यही कारण रहा कि मार्च 2023 में निर्माण कार्य शुरु हो पाया। जब निर्माण कार्य तब लगा था कि कुछ महीनों में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और हाॅकी खिलाड़ियों को जल्द नया हाकी एस्ट्रोटर्फ खेलने का मिलेगा लेकिन अक्टूबर में निर्माण कार्य लगभग बंद रहा है। अब बजट मिलने पर ही कार्य शुरू होगा और खिलाडियों को खेलने के लिए नया हाकी एस्ट्रोटर्फ अगले वर्ष ही मिल पाएगा

also read : इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए सोना वरना पड़ेगा जिंदगी भर रोना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular