होम / छेड़खानी की सारी हदें पार करने वाले प्रिंसिपल पर गिरी गाज, PMO के हस्तक्षेप के बाद हुआ निलंबन

छेड़खानी की सारी हदें पार करने वाले प्रिंसिपल पर गिरी गाज, PMO के हस्तक्षेप के बाद हुआ निलंबन

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) CHANDIGARH : हरियाणा के जींद जिले में स्थित उचाना कस्बे में कथित छेड़छाड़ के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद हरियाणा सरकार ने एक वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय के प्रिंसिपल को निलंबित कर कार्रवाई की है। बता दें, उचाना कलां निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला करते हैं, और यहीं पर लड़कियों के एक समूह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा कई कम उम्र की लड़कियों के साथ यौन शोषण के आरोपों का विवरण दिया गया था।

जानिए क्या है पूरा मामला…

दरअसल, जींद जिले के उचाना के राजकीय स्कूल की छात्राओं ने 31 अगस्त 2023 को महिला आयोग दिल्ली, राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम 5 पेज का पत्र लिखा था। इसमें छात्राओं ने आरोप लगया था कि उनके स्कूल का प्रिंसिपल करतार सिंह उन्हें अपने कक्ष में बुलाकर उनके साथ गंदी हरकतें करता है। उनके साथ छेड़छाड़ करता है। इसके लिए प्रिंसिपल ने अपने कार्यालय में काले शीशे का दरवाजा लगाया हुआ है।

हरियाणा में प्रिंसिपल ऐसे करता था गन्दी बात

छात्राओं का यह भी आरोप है कि प्रिंसिपल कार्यालय में काले शीशे की वजह से इसमें अंदर से बाहर की तरफ सब दिखता है, लेकिन बाहर से अंदर कुछ नहीं दिखता। यहां छात्राओं को बुलाकर अश्लील बात करता था, यदि कोई आता दिख जाए तो बात को घूमा देता था। छात्राओं का यह भीआरोप है कि प्राचार्य को जो छात्रा पसंद आ जाती है, वह किसी न किसी बहाने उसे अपने कार्यालय में बुला लेता है और अपनी कुर्सी के पास खड़ा रखता है। उनसे गंदी बात करता है, गलत नीयत से स्पर्श करता है और उन्हें परीक्षा में पास करने का लालच देता है।

also read : Kerala Blast: दिल्ली में भी हाई अलर्ट, इन जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox