होम / Delhi Police: हाथ पर टैटू की वजह से दिल्ली पुलिस में हुआ रिजेक्ट, हाई कोर्ट के फैसले ने बनवाया कॉन्सटेबल

Delhi Police: हाथ पर टैटू की वजह से दिल्ली पुलिस में हुआ रिजेक्ट, हाई कोर्ट के फैसले ने बनवाया कॉन्सटेबल

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi Police: देश की राजधानी दिल्ली में 1 अभ्यर्थी को दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस बल में शामिल होने का आदेश दिया। दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले उस अभ्यर्थी को कुछ राहत दी है, आपको बता दें कि जिसके अभ्यर्थन को सीधे हाथ पर “धुंधले टैटू” के कारण निकाल दिया गया था। अदालत ने अधिकारियों को जानकारी दी कि वे उसे पुलिस बल में शामिल होने की इजाजत दे। दिल्ली हाई कोर्ट ने बताया कि अभ्यर्थी ने हाथ पर टैटू हटाने के लिए पहले से ही सर्जरी करा ली है। बता दें कि हाई कोर्ट ने उसे अदालत में आकर अपने सीधे हाथ को दिखाने को कहा।

टैटू के स्थान पर बहुत हल्का निशान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति गिरीश कठपालिया ने 24 जुलाई को पारित आदेश में बताया, “हमने अभ्यर्थी के सीधे हाथ को देखा है और खुली आंखों से टैटू दिखाई भी नहीं दे रहा है। इसे याचिकाकर्ताओं के वकील और वकील की मदत के लिए अदालत में मौजूद अधिकारियों को भी दिखाया ।” पीठ ने बताया कि , “हमारे अनुसार, अभ्यर्था के उल्टे हाथ पर कोई साफ टैटू नहीं है। लेकिन, टैटू के स्थान पर बहुत हल्का निशान दिखाई दे रहा है। बता दें कि कभी-कभी इस प्रकार के निशान जन्म से होते हैं और इसलिए अभ्यर्थी के विनती करने पर भी अस्वीकार नहीं किया जा सकता है।

CAT के आदेश को दी चुनौती

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने कर्मचारी चयन आयोग की याचिका भी खारिज कर दी है, जिसमें (CAT) के आदेश को चुनौती दी गई थी। CAT ने अपने आदेश में प्रतिभागी को कुछ छूट दी थी। पीठ ने बताया कि , “याचिकाकर्ताओं का यह भी मामला नहीं है कि सभी खाली पद पहले ही भरे जा चुके है , क्योंकि दूसरे बैच का बुनियादी प्रशिक्षण 1 जुलाई 2024 से शुरू हो गया है। याचिकाकर्ताओं को बताया जाता है कि निर्देश वे प्रतिवादी को इस आदेश की प्राप्ति से एक हफ्ते के अंदर प्रशिक्षण के लिए दूसरे बैच में शामिल होने की इजाजत दें।

ये भी पढ़े: Assembly CAG report: दिल्ली LG ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, केजरीवाल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox