Monday, July 8, 2024
HomeNCRNCR में कल लगेगा हजारों किसानों का जमावड़ा, इस मुद्दे पर सरकार...

India News (इंडिया न्यूज़) : NCR स्थित हरियाणा के फरीदाबाद जिले के मोहना गांव में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से उतार-चढ़ाव बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों ने कल यानि रविवार को महापंचायत बुलाई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस महापंचायत में तकरीबन10 हजार किसानों के पहुंचने का दावा किया गया है।

रास्ता मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा

बता दें, ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से उतार-चढ़ाव बनाने की मांग पर किसानों का शुक्रवार को धरना छठे दिन भी जारी रहा। इस पर किसानों ने धरना स्थल पर रविवार को होने वाली महापंचायत और जेवर एयरपोर्ट की ओर जाने वाले रास्ते पर काम को रोकने की रूप रेखा तैयार की।किसानों ने जानकरी दी है कि महापंचायत के साथ रविवार को ही जेवर एयरपोर्ट की ओर जाने वाले रास्ते पर चल रहे कार्य को भी बंद करेंगे। वहीँ, किसान मास्टर देवी सिंह ने कहा कि ग्रीन एक्सप्रेसवे से उतार-चढ़ाव किसानों का हक बनता है। जब तक यह रास्ता नहीं मिलेगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

खजान सिंह जल्हाका की अध्यक्षता में हुआ फैसला

सामने आई जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता खजान सिंह जल्हाका ने की। साथ ही मंच संचालन देवी सिंह लांबा ने किया। इनके अलावा देवी सिंह लांबा, रिसाल, लखनपाल, कमल सिंह पल्ला, वीर सिंह थानेदार,प्रभू मास्टर,अखतर सरपंच अटेरना,बिशन सिंह, सुरेंद्र कुमार, मुकेश,ईश्वर नंबरदार, इंदर सरपंच , हुकम, इल्ली सरपंच,जोरमल, बिल्लू,प्रमोद, नरेश आदि मौजूद रहे। इस दौरान किसानों ने यह भी फैसला लिया कि यदि महापंचायत और काम बंद होने के बाद भी सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो किसान केजीपी एक्सप्रेसेवे (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसेवे) को पूरी तरह जाम कर देंगे।

also read ; अश्लीलता और छोटे बच्चों पर आई ये रिपोर्ट डराने वाली है

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular