Wednesday, July 3, 2024
Homeहमारी दिल्लीDelhi News: मानसून से पहले नालों की सफाई पर सौरभ भारद्वाज ने...

Delhi News: मानसून से पहले नालों की सफाई पर सौरभ भारद्वाज ने सीएस से मांगी रिपोर्ट!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi News: दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मानसून से पहले नालों की सफाई की तैयारियों में देरी पर निराशा जताई है। उन्होंने मुख्य सचिव नरेश कुमार को एक बार फिर पत्र लिखकर बृहस्पतिवार शाम तक विभिन्न नालों से गाद निकालने की स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

पिछले साल भारी जलजमाव

अपने पत्र में मंत्री ने पिछले साल दिल्ली में भारी जलजमाव की स्थिति की याद दिलाई है। उन्होंने लिखा है कि इस बार भी तैयारियों में ढिलाई बेहद निराशाजनक है। भारद्वाज ने कहा कि उनके एक सप्ताह का समय मांगने के बावजूद, मुख्य सचिव ने अब तक इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर कोई जानकारी नहीं दी है।

सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग को दिए थे निर्देश

शहरी विकास मंत्री ने सीएस को सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, एनडीएमसी, डीडीए और दिल्ली छावनी बोर्ड के विभिन्न नालों से गाद निकालने के काम की समय सीमा और उनकी वर्तमान स्थिति के साथ, सात दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था।

मंत्री ने क्या कहा (Delhi News)

मंत्री ने कहा, “हमारे पिछले अनुभव से दिल्ली में ऐसी स्थिति की पुनरावृत्ति से बचने के लिए इस वर्ष सभी संबंधित विभागों को सक्रिय होना चाहिए, लेकिन अब तक बहुत अधिक तैयारी नहीं देखी गई है। नालों से गाद निकालना सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है।”

मानसून नजदीक

भारद्वाज ने आगे लिखा, “चूंकि मानसून का मौसम तेजी से नजदीक आ रहा है, इसलिए मैंने आपको एक सप्ताह के भीतर विभिन्न नालों से गाद निकालने की स्थिति/अन्य संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपकी ओर से आज तक कोई जानकारी नहीं मिली है। दिल्ली में नौकरशाही के प्रमुख होने के नाते आपको ऐसे महत्वपूर्ण मामलों में सक्रिय रहना चाहिए।”

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular