Tuesday, July 2, 2024
Homeहमारी दिल्लीPM Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह से पहले दिल्ली में कई सड़कों...

PM Oath Ceremony: दिल्ली में कई सड़कों पर लगेगी पाबंदी, जानें किन रास्तों से बचें

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), PM Oath Ceremony: दिल्ली में रविवार को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, जिस वजह से पुरे दिल्ली में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है और कई प्रमुख सड़कों पर पाबंदी लगाई जाएगी। ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने विशेष एडवाइजरी जारी की है।

कब से शुरू होगा समारोह

शपथ ग्रहण समारोह शाम 5 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन परिसर में होगा। इसलिए दोपहर 2 बजे के बाद आस-पास की सड़कों पर सिर्फ पास रखने वाले वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

इन जगहों पर पाबंदी

पुलिस के मुताबिक, समारोह से पहले सुबह 6:45 से 8:45 तक राम चरण अग्रवाल चौक, दिल्ली गेट, राजघाट चौक, शांति वन क्रॉसिंग, वाई पॉइंट सलीम गढ़ी, गीता कॉलोनी फ्लाईओवर और सुभाष पार्क टी पॉइंट पर वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान वीवीआईपी सुरक्षा के चलते राजघाट का दौरा करेंगे।
1100 पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात

दिल्ली पुलिस ने शहरवासियों से वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील की है। ट्रैफिक व्यवस्था रखने के लिए एक विशेष नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है। कुल 1100 पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात किए जाएंगे।

अधिकारियों का कहना है कि सभी लोगों को शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी पहले से ही दे दी गई है और ट्रैफिक नियंत्रण से संबंधित दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इससे दिल्लीवासियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शहरवासियों को सलाह दी जा रही है कि वे शपथ ग्रहण समारोह से प्रभावित होने वाले इलाकों से दूर रहें या वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें, नहीं तो उन्हें भीषण जाम का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular