Monday, July 1, 2024
HomeCrimeRacket Busted: कैंसर और शुगर की नकली दवाएं बेचने वाला गिरोह गिरफ्तार!

Delhi Crime: कैंसर और शुगर की नकली दवाएं बरामद, सीरिया नागरिक समेत 4 गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की साइबर सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। उसने कैंसर और शुगर की नकली दवाइयां बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में सीरिया के एक नागरिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुख्या आरोपी के पास LLM की डिग्री

पुलिस के अनुसार, गिरोह के मुख्य आरोपी ने एलएलएम (बैचलर ऑफ लॉ) की डिग्री हासिल की थी। आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपये की नकली दवाइयां बरामद की गई हैं।

साइबर सेल ने रखी थी नज़र

साइबर सेल ने लंबे समय से इस गिरोह पर नजर रखी थी। आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि गिरोह नकली दवाइयों की बिक्री ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से कर रहा था।
इस मामले में पकड़े गए लोगों में सीरिया का एक नागरिक भी शामिल है। उसने इस गिरोह में शामिल होकर नकली दवाइयों की खेप भारत लाने में मदद की थी।

लंबे समय से सक्रिय (Racket Busted)

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह गिरोह लंबे समय से सक्रिय था और पूरे देश में अपनी गतिविधियां चला रहा था। उन्होंने बताया कि गिरोह देश भर के विभिन्न राज्यों से नकली दवाइयां मंगवाता था और फिर उनकी बिक्री करता था।
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि गिरोह के सदस्य ज्यादातर सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिए ही अपना काम करते थे। वे नकली दवाइयों की बिक्री के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते थे।
पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Also Read: 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular