Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलRam Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद मेहमानों को दिया जाएगा ये प्रसाद,...

India News (इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इसी बीच राम मंदिर उद्घाटन के कार्यक्रम में पहुंचने वाले वीवीआईपी, साधुओं और खास अतिथियों को दिए जाने वाले प्रसाद का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले अतिथियों को मिलने वाले प्रसाद का बॉक्स दिखाया जा रहा है। इस डब्बा पर राम मंदिर का फोटो है और जिसमें बड़े अक्षरों में प्रसादम लिखा हुआ है।

प्रसाद के डब्बे में क्या-क्या होगा

इसके साथ ही इस प्रसाद का डब्बे को खोलने पर के एक तरफ कंद मूल, सरजू का जल, कुंकुम और रुद्राष्टम लिखा है, इनके नीचे श्लोक भी लिखे गए हैं। प्रसाद के डब्बे को देखकर साफ पता चला रहा है कि इस डब्बे में कई प्रकार कि सामग्री हो सकती हैं। क्योंकि डब्बे में एक छोटी बोतल भी नजर आ रही है, जिससे साफ है कि इसमें सरयू का जल हो सकता है। इसके साथ-साथ एक छोटी डिब्बी भी है जिसमें कुंकुम और लड्डू भी इस प्रसाद के डब्बे में नजर आ रहे हैं।

उद्घाटन के लिए पहुंचेगी बड़ी हस्तियां

राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कई लोगों को निमंत्रण गया दिया गया है। जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल जगत के सितारें और बड़े-बड़े उद्योगपति इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके साथ ही विदेशी मेहमान भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं और इसके लिए 100 से अधिक चार्टर प्लेन अयोध्या और लखनऊ में उतरेंगें। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई बड़े चेहरे मौजूद होंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular