Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सइंदौर में दूसरी पारी में भी ध्वस्त टीम इंडिया, लायन ने भारत...
ind vs aus : बॉर्डर -गावस्कर सीरीज में लगातार दो टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया पर तीसरे टेस्ट में करारी हार का खतरा मंडराने लगा है। बता दें,इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को स्पिनरों की मददगार जिस पिच पर फंसाने की कोशिश टीम इंडिया ने की, उस जाल में खुद भारतीय टीम ही फंस गई। मालूम हो, इंदौर टेस्ट में सिर्फ दो दिन के भीतर ही 30 विकेट गिर गए और इस सीरीज का लगातार तीसरा मैच भी तीन दिन के अंदर खत्म होेने की बुनियाद पर है।

हार की ओर टीम इंडिया

बता दें, कंगारू टीम की और से नाथन लायन के एक और बेहतरीन स्पैल के सामने टीम इंडिया नाचती नजर आई। चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाज नाकाम नजर आए। लायन की फिरकी में इस तरह घूमी टीम इंडिया कि दूसरी पारी में महज 163 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी कि बाद दूसरी पारी में भी खराब प्रदर्शन कि कारण अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रन की जरुरत है।

इंदौर टेस्ट में स्पिनरों का जादू

बता दें, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहले दिन के पहले घंटे से गेंद ने जो टर्न लेना शुरू किया, उसके बाद से भारत हो या ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के बल्लेबाज स्पिनरों के इशारों पर नाचते दिखे। तीसरे टेस्ट के पहले दिन सिर्फ डेढ़ सेशन में 109 रन बनाकर ढेर होने वाली टीम इंडिया, दूसरे दिन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। बाद में ऑस्ट्रेलिया को 197 रन पर निपटाने के बाद टीम इंडिया को दूसरी पारी में बड़े स्कोर की जरूरत थी लेकिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने परिस्थितियों का फायदा उठाया और दो बेहतरीन कैचों की मदद से भी भारत को बड़े स्कोर से रोक दिया।

लायन ने किया भारतीय बल्लेबाजों का शिकार

बता दें, इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया सिर्फ 163 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया की नाकामी के पीछे लायन का वो घातक स्पेल रहा जिसमें उन्होंने आठ बल्लेबाजों का शिकार किया। मालूम हो, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर ने दूसरी पारी में 64 रन देकर 8 विकेट झटके। इस सीरीज में ऐसा दूसरा मौका रहा जहां नाथन लायन ने एक पारी में 5 से ज्यादा विकेट लिए।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular