Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd Vs Eng ICC ODI Ranking: इंग्लैंड से वनडे सीरीज जीतने के...

Ind Vs Eng ICC ODI Ranking:

इंग्लैड बनाम इंडिया के तीन मैंचो की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज में जीत हासिल की है। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने अपने नाम कई नए रिकॅार्ड भी बनाए है। भारत ने वनडे आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर अपनी रैंकिंग मजबूत कर ली है। चौथे स्थान पर मौजूद टीम पकिस्तान को भारत की जगह लेना काफी मुश्किल पड़ सकता है। भारत ने पिछले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकटो से हराकर पाकिस्तान को आईसीसी रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है।

भारत पहुंचा तीसरे पाएदान पर

भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे वनडे के बाद भारत पर हार का खतरा मंडरा रहा था। अगर भारत इंग्लैंड से इस मैच में हार जाता तो आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान अपनी तीसरे स्थान जगह बना लेता और भारत चौथे स्थान पर आ जाता लेकिन भारत ने इस सीरीज को जीतकर अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है।

किस को कितने रेटिंग पॉइंट्स

अब भारत 109 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है और पाकिस्तान की रैंकिंग 106 रेटिंग पॉइंट्स पर है। वही 101 रेटिंग पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया पांचवे स्थान पर मौजूद है। 128 रेटिंग पॉइंट्स के बाद न्यूजीलैंड अभी भी पहले नंबर पर बरकरार है। भारत से सीरीज हारने के बाद भी इंग्लैंड 121 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है।

अगला मैंच वेस्टइंडीज के साथ

अब आने वाले कुछ हफ्तों में आईसीसी रैंकिंग में बदलाव देखने को मिल सकता है। चौथे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका से मात्र सात रेटिंग पॉइंट्स आगे है। वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड से होने वाली वनडे सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप केर देती है, तो दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे पाएदान पर आ सकती है। भारत का भी इस हफ्ते वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज मैंच है। अगर भारत इस सीरीज में जीत हासिल केर लेता है तो भारत तीसरे पाएदान पर आ जाएगा।

ये भी पढ़ें: सिक्किम पुलिस के जवान आपसी झगड़े में साथियों को मारी गोली, तीनों पुलिस कर्मियों की हुई मौत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular