Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सAiling Shubman Gill: बीमार शुभमन गिल को मिली खुशखबरी, ICC ने खास...

India News(इंडिया न्यूज़), Ailing Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय डेंगू से पीड़ित हैं और इसी वजह से वह वनडे विश्व कप के पहले दो मैच नहीं खेल सके। भारत को वनडे वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में गिल का खेलना मुश्किल है, लेकिन इसी बीच गिल को एक अच्छी खबर मिली है। गिल आईसीसी के एक विशेष पुरस्कार जीतने में सफल रहे हैं।

आईसीसी हर महीने प्रदर्शन के आधार पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का चयन करती है। आईसीसी ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि इस बार भारत के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के डेविड मलान सितंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित हैं। गिल को सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के तौर पर चुना गया है। हालांकि गिल ने इस महीने एक भी मैच नहीं खेला है और टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि गिल जल्दी ठीक हो जाएं ताकि भारत की बल्लेबाजी और मजबूत हो सके।

पिछले महीने गिल की परफॉर्मेंस

गिल ने सितंबर महीने में आठ पारियों में में 80 की औसत से कुल 480 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक निकले. इसके अलावा गिल ने तीन अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 121 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में 104 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 74 रन की पारी खेली थी। उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ अर्धशतक लगाए। एशिया कप 2023 में शुबमन गिल ने 75.5 की औसत से सबसे ज्यादा 302 रन बनाए।

इसके बाद उम्मीद जगी थी कि भारतीय टीम के किसी खिलाड़ी को यह पुरस्कार मिलेगा. अब आईसीसी ने घोषणा की है कि शुबमन गिल इसे जीतने में सफल रहे हैं. हालांकि, मोहम्मद सिराज और डेविड मलान को निराशा हाथ लगी है. आईसीसी ने कहा कि भारत के उभरते सितारे शुबमन गिल आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले कई वनडे मैचों में अपना दबदबा बनाने के बाद सितंबर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी हैं।

भारत-पाकिस्तान मैच में गिल के खेलने पर सस्पेंस

फिलहाल वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम के बाद दूसरे नंबर पर भी काबिज हैं। फिलहाल उनके और बाबर आजम के बीच सिर्फ पांच रेटिंग प्वाइंट का फासला है। इसी बीच आईसीसी वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले एक बुरी खबर आई कि शुबमन गिल को डेंगू हो गया है। इसके बाद वह पहला और दूसरा मैच नहीं खेल सके। अब टीम इंडिया को अपना अगला मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इससे पहले शुबमन गिल टीम के साथ जुड़ गए हैं और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। लेकिन क्या वो अगला मैच खेलने के लिए फिट हैं। इसके लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा कि बीसीसीआई उन्हें लेकर क्या अपडेट देता है।

इसे भी पढ़े: IND vs PAK Match: IND vs PAK के बीच पहला क्रिकेट…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular