Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2022: भारत को लगातार मिली दूसरी हार, श्रीलंका ने 6...

Asia Cup 2022:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) सुपर-4 राउंड के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराकर जीत हासिल की। ये मैच हारने के बाद एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) का सफर लगभग खत्म ही हो गया है। लेकिन अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो भारतीय टीम की उम्मीदें फिर से जाग सकती हैं। एशिया कप (Asia Cup 2022) सुपर-4 राउंड में श्रीलंका ने अपने दोनों मैच जीत हासिल की, वहीं भारतीय टीम अपने दोनों मैचों में हार गई। पाकिस्तान अपने पहले मैच में रोमांचक जीत हासिल कर चुकी है, अब दूसरे मैच में टीम 7 सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ती नजर आएगी।

श्रीलंकाई ओपनर की सबसे बड़ी साझेदारी 

भारत-श्रीलंका मैच में श्रीलंका के ओपनर पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने मिलकर 97 रनों की साझेदारी निभाई। टी20 इंटरनेशनल मैच में यह श्रीलंकाई ओपनर की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले साल 2009 में तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 124 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई थी। इसके अलावा, इस फेहरिस्त में दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान की ओपनिंग अब जोड़ी तीसरे नंबर पर आ गई है। साल 2016 में दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान की ओपनिंग जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 110 रनों की साझेदारी दिखाई थी।

पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने तोड़ा ये रिकार्ड

बता दें कि इस मामले में तिलकरत्ने दिलशान और कुसल परेरा की ओपनिंग जोड़ी इस चौथे नंबर पर है। साल 2013 में तिलकरत्ने दिलशान और कुसल परेरा की ओपनिंग जोड़ी पाकिस्तान के खिलाफ 110 रनों की साझेदारी निभाई थी। वहीं, साल 2018 में गुणातिलका और कुसल मेंडिस ने 98 रनों की साझेदारी की थी, यह मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था। पथून निशंका और कुसल मेंडिस ने एशिया कप 2022 सुपर-4 मैच में 97 रनों की पार्टनरशिप की, यह इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंकाई ओपनिंग जोड़ी की सबसे बड़ी साझेदारी है।

ये भी पढ़ें: तलाक शुदा पति ने ससुराल के सामने लगाई खुदको आग, पत्नी को घर ले जाने की जिद पर अड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular