Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2022: भारत के पहले ही मैच में कोहली vs पाकिस्तान...

Asia Cup 2022:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही कुछ समय से फार्म में नहीं हैं लेकिन क्रिकेट खेलते समय कोहली के विराट रूप को हर शख्स अच्छे से जानता होगा। आपको बता दें कि लगभग एक महीने से कोहली ब्रेक पर थे, लेकिन उनके फैंस एशिया कप में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। इस साल एशिया कप श्रीलंका की मेजबानी में होना था, लेकिन घरेलू हिंसा और आर्थिक संकट के कारण एशिया कप को UAE में शिफ्ट किया गया है।

#kohali vs pakistan की संभावना

आपको बता दें कि एशिया कप टूर्नामेंट 27 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप-A में रखा गया हैं। दोनों टीमें अपना पहला मैच एक-दूसरे के खिलाफ 28 अगस्त को दुबई में खेलेंगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि टूर्नामेंट में विराट कोहली पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतर सकते हैं। ऐसे में #kohali vs pakistan होने की संभावना है।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का ओवरऑल रिकॉर्ड

दरअसल एशिया कप इतिहास में दूसरी बार टी20 फॉर्मेट में होने जा रहा है। ऐसे में विराट कोहली का टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ ओवरऑल रिकॉर्ड देखा जाए, तो वह बेहद ही शानदार रहा है। कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय भी हैं।

पिछले दो टी20 मैचों में कोहली का कहर

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले दो टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन दिया है। 24 अक्टूबर 2021 को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था। इस मैच में भले ही भारतीय टीम की 10 विकेट से हार हुई हो, लेकिन कोहली ने 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इससे पहले 2016 के वर्ल्ड कप में जब मुकाबला हुआ था तब कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 55 रन बनाते हुए टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली सरकार दें रहा वरिष्ठ नागरिकों को तोहफा, मुख्यमंत्री तीर्थ योजना से दिया तोहफा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular