Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2022: मेंटल हेल्थ का शिकार हुए विराट कोहली ने कही...

Asia Cup 2022:

मेंटल हेल्थ के बढ़ते मामले पूरी दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि इस बात की राहत भी है कि लोग अब इस विषय में खुल कर बात करते है। लोगो की सोच को आगे बढ़ता देख सेलिब्रिटी भी अब अपने मेंटल हेल्थ से जुड़ी बाते खुल कर शेयर कर पाते हैं। हाल ही में विराट कोहली ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि एक समय उनकी स्थिति ऐसी थी कि लोगों से भरे कमरे में भी वह खुद को अकेला महसूस करते थे। इस बात के करीबन 10 दिन बाद विराट ने फिर से अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर बात रखी है। उन्होंने कहा है कि वह मानसिक तौर पर कमजोर महसूस कर रहे थे।

“मैं मानसिक तौर पर कमजोर महसूस कर रहा हूं” – विराट

आपको बता दें कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से पहले विराट ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ लंबी बातचीत की है। इसमें विराट कह रहे हैं, ‘मुझे यह बात स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि मैं मानसिक तौर पर कमजोर महसूस कर रहा था। वैसे यह महसूस करना बहुत सामान्य बात है लेकिन हम इसके बारे में बात नहीं करते क्योंकि हमें शर्म आती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम यह नहीं चाहते कि लोग हमें इस नजरिए से देखें। लेकिन यकीन रखिए, मजबूत होने का दिखावा करना कमजोर होने को स्वीकार करने से कहीं ज्यादा बुरा है।’

ढाई साल पहले लगाया था शतक

आपको बता दें खिलाड़ी लंबे समय से अपनी लय में नहीं है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वह रन नहीं बना पा रहे हैं। उन्हें शतक लगाए हुए भी ढाई साल से ज्यादा वक्त बीत चुका है। आखिरी बार उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 मुकाबले खेले थे। यहां भी वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

ये भी पढ़े: लड़कियों के लिए NTA फिर से आयोजित कर रहा नीट परीक्षा, पढ़े पूरी खबर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular