Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सइंदौर टेस्ट में जीत के बाद wtc के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ind vs aus : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को रौंदकर ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल का सफर तय कर चुकी है। बता दें, इंदौर टेस्‍ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री मारी। बता दें, अगर ऑस्ट्रेलिया की जगह भारत इस मैच को फ़तेह करता तो wtc के फाइनल में पहुंचने वाला पहला टीम बनता।

टेस्ट में नंबर -1 की पोजीशन पर ऑस्ट्रेलिया

बता दें, मौजूदा समय में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में टॉप पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट में विनिंग प्रतिशत 68.52 फीसदी है। वहीं अंक 148 है। मालूम हो, ऑस्ट्रेलिया ने wtc के फाइनल का सफर 2 साल, 6 सीरीज और 18 जीत के साथ तय किया।

2 साल, 6 सीरीज और 18 जीत तय किया wtc का सफर

मालूम हो, 2021 से 2023 के बीच दूसरे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में ऑस्‍ट्रेलिया ने कुल 6 सीरीज खेली। इस दरम्यान ऑस्ट्रेलिया ने 6 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया ने अभी तक कुल 18 मैच खेले, जिसमें 11 जीते.2021 से 2023 के बीच दूसरे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने घर में 3 और घर से बाहर 3 सीरीज खेली।

बता दें, दूसरे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने सफर की शुरुआत इंग्‍लैंड को हराकर की थी। उसका आखिरी मुकाबला भारत से हैं। जो दोनों के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular