Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सind vs aus : इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, बैटिंग...
IND VS AUS : 2 टेस्ट गंवाने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आखिरकार पहली बार मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया पहली बार फ़्रंकफुट पर नजर आई। बता दें, नागपुर और दिल्ली टेस्ट में जीत के बाद इंदौर में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया स्पिनरों की मददगार पिच के अपने ही जाल में फंसती नजर आई। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी में भारत को जल्दी निपटाने के बाद खुद इस सीरीज में अपनी अब तक की सबसे जुझारू बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया पर 47 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

पहले दिन गिरे 14 विकेट

बता दें, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहले ही दिन दोनों टीमों ने कुल 14 विकेट गंवाए। जिसमें पहले डेढ़ सेशन के अंदर ही टीम इंडिया की पूरी पारी महज 109 रनों पर ढेर हो गई। इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल रहे स्टीवन स्मिथ ने छठे ओवर से ही स्पिनरों को अटैक पर लगा दिया और इस ओवर से ही गेंद घूमती हुई नजर आई, जिसमें धीरे-धीरे भारतीय बल्लेबाज फंसते गए। टीम इंडिया की ओर से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया।

ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त हासिल की

बता दें, पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को महज 109 रनों पर समेटा। फिर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने सधी हुई बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड को छोड़ दे तो आगे के बल्लेबाज ने संभलकर बल्लेबाजी की। उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर सीरीज में अपना अर्धशतक जमाया। बाद में वे स्मिथ का शिकार बने। स्मिथ ने पहले के मुकाबले बल्लेबाजी में समय देकर 26 रनों जुझारू की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 156 रन बनाकर 47 रन की बढ़त ले ली । बता दें, आगे कैमरन ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पारी को आगे बढ़ाएंगे।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular