Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली में देश के पहलवानों का फिर विरोध प्रदर्शन 'न्याय मिलने तक...

जिसकी निगरानी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम कर रही थी. खेल मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि इस मुद्दे से संबंधित रिपोर्ट एक महीने में सौंपा जाए. बाद में इसकी सीमा दो सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी.

India News: अखाड़ों में कुश्ती लड़ने वाले पहलवान एक फिर दिल्ली में प्रदर्शन के लिए आ गए है. देश के शीर्ष पहलवानों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और अन्य प्रशिक्षकों पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विरोध किया था, सात महिला पहलवानों ने महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है.

प्रदर्शन के लिए आए पहलवनों में साक्षी मलिक ने कहा कि वे इस बात से निराश हैं कि इस मुद्दे पर एक सरकारी पैनल की रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है. उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि रिपोर्ट, जिसमें महिला पहलवानों के बयान दर्ज किए गए हैं, सार्वजनिक हो. यह एक संवेदनशील मुद्दा है, शिकायतकर्ताओं में से एक नाबालिग लड़की है.’

वहीं इस मामले पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि ‘जब तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक हम यहां से नहीं जाएंगे’ विनेश फोगाट ने कहा कि बार-बार प्रयास करने के बावजूद सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा, ‘जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता, हम यहीं सोएंगे और खाएंगे.

अमृतपाल ने किया सरेंडर या पुलिस ने किया गिरफ्तार…IGP ने दिया बयान

हम तीन महीने से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य संबंधित अधिकारी संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. समिति के सदस्य हमें जवाब नहीं दे रहे हैं. खेल मंत्रालय ने भी कुछ नहीं कहा. वे हमारा फोन भी नहीं उठाते. हमने देश के लिए पदक जीते हैं और इसके लिए अपना करियर दांव पर लगा दिया है.’

पीएम को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, सामने आई चौकाने वाली वजह

आपको बता  दें कि इस मामले में खेल मंत्रालय ने 23 जनवरी को एक समिति बनाई थी. जिसकी निगरानी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम कर रही थी. खेल मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि इस मुद्दे से संबंधित रिपोर्ट एक महीने में सौंपा जाए. बाद में इसकी सीमा दो सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी. समिति ने अपनी रिपोर्ट खेल मंत्रालय को सौप दिया है, लेकिन अभी तक मंत्रालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular