Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Cricket World Cup 2023: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का...

India News(इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: आख़िरकार जिस पल का हम इंतज़ार कर रहे थे वो आ ही गया। आज करीब 2 बजे से सड़कों पर कर्फ्यू जैसा माहौल होने वाला है तो कर्मचारी ऑफिस से नदारद रहेंगे क्योंकि ये वर्ल्ड कप 2023 के महामुकाबले के बारे में है। पाकिस्तान की टीम संभवत: पहली बार सवा लाख लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में कोई मैच खेलने जा रही है। और इस दबाव से निपटना भी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है। वहीं, इतिहास गवाह है कि विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान को पिछले सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पूरे भारत को टीम इंडिया की जीत की उम्मीद है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में भारत कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारा है। दोनों के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं जिसमें भारतीय टीम सभी मैच जीतने में सफल रही है। ऐसे में इस बार भी उम्मीद है कि टीम इंडिया पाकिस्तान को हराकर अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

ऐसा रहेगा मौसम

मैच में बारिश का खतरा है, लेकिन मैच की शुरुआत में मैदान पर टीम के लिए 36 डिग्री सेल्सियस तापमान का अनुमान लगाया गया है, और ओस भी गिर सकती है और इससे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा।

टॉस हो चुका है

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान मैच दोपहर 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो चुका है। भारत टॉस जीत चुका है और गेंदबाजी का फैसला किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज।

इसे भी पढ़े:IND vs PAK Match Today: IND vs PAK मैच में बारिश…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular