Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सCWG 2022: पीएम मोदी सहित कई बड़ी हस्तियों ने साक्षी मलिक की...

CWG 2022: भारत के खिलाड़ी इंग्लैंड के बर्गिम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे है। जिसमें अब भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया है। इस पहलवान खिलाड़ी ने फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में कनाडा की एन्ना गोडिनेज गोंजालेज को मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। दरअसल, साक्षी मलिक ने पहले विपक्षी खिलाड़ी को चित्त कर चार अंक हासिल किए। उसके बाद पिनबॉल से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। आपको बता दे कि पहलवान साक्षी मलिक का यह पहला गोल्ड मेडल है।

पीएम ने कहा-

बता दें कि साक्षी मलिक के गोल्ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई अन्य हस्तियों ने उन्हे बधाई दी हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हमारे एथलीट लगातार हमें गौरवान्वित कर रहे हैं। साक्षी मलिक के बेहतरीन प्रदर्शन से बेहद उत्साहित हूं। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर उन्हें बधाई।

राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने किया ट्वीट

वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने भी ट्वीट कर साक्षी मलिक को बधाई और शुभकामनाए दी हैं। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में साक्षी मलिक के ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई और शुभकानाएं। वहीं, आगे उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक ने बेहद मुश्किल चुनौती को पार कर भारतीयों को गौरवान्वित किया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि आप हमारे युवाओं, खासकर लड़कियों के लिए आदर्श हैं।

पहली बार CWG में जीतीं गोल्ड मेडल

आपको बता दे कि कॉमनवेल्थ गेम्स में साक्षी मलिक का यह पहला गोल्ड मेडल है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में साक्षी मलिक सिल्वर मेडल जीती थी, जबकि कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में साक्षी मलिक ने कांस्य पदक अपने नाम किया था, लेकिन इस बार उन्होंने शानदार खेल का नजारा पेश कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया।

 

ये भी पढ़े: राजधानी दिल्ली में बरस सकते बादल, मौसम विभाग ने बारिश की जताई संभावना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular